whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs AUS: भारत के खिलाफ तैयारी के लिए स्मिथ और स्टार्क ने उठाया बड़ा कदम, बने इस टीम का हिस्सा

IND vs AUS: टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अभी से तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क ने अपनी तैयारी को लेकर एक बड़ा फैसला किया है।
08:47 AM Oct 18, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs aus  भारत के खिलाफ तैयारी के लिए स्मिथ और स्टार्क ने उठाया बड़ा कदम  बने इस टीम का हिस्सा

IND vs AUS: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों ही टीमों के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हिसाब से बहुत ज्यादा अहम है। इसके लिए दोनों ही टीमें अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज को लेकर कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी कड़ी में स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

Advertisement

स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क बड़ी अपडेट आई सामने

प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का आयोजन हो रहा है। न्यू साउथ वेल्स की टीम शेफील्ड शील्ड 2024-25 में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए तैयार है। इस मुकाबले को लेकर न्यू साउथ वेल्स ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को मौका मिला है। लंबे समय के बाद ये दोनों ही दिग्गज इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। दोनों आखिरी बार इस टूर्नामेंट में 2021 में खेलते हुए नजर आए थे।

Advertisement

Advertisement

क्या ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे मोहम्मद शमी?

View Results

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना खाता आउट हुए विराट कोहली, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

स्मिथ को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने लिया है बड़ा फैसला

भारत के खिलाफ सीरीज में स्टीव स्मिथ बतौर सलामी बल्लेबाज नजर नहीं आएंगे। डेविड वार्नर के जाने के बाद वो सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आ रहे थे। लेकिन सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में अब उन्हें फिर से नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी होगी। स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में नंबर 4 पर सबसे ज्यादा सफल हुए हैं।

ग्रीन के विकल्प की तलाश जारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी कैमरून ग्रीन पीठ की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया उनके विकल्प की तलाश कर रही है।

शेफील्ड शील्ड के लिए न्यू साउथ वेल्स का स्क्वाड: सीन एबट, जैक्सन बर्ड, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, ओली डेविस, जैक एडवर्ड्स, मोइसेस हेनरिक्स, सैम कोंस्टास, नाथन लियोन, निक मैडिन्सन, जैक निस्बेट, जोश फिलिप और तनवीर संघा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
  • दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे- नाइट)
  • तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
  • चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
  • 5वां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: 0,0,0…भारत का टॉप ऑर्डर ध्वस्त, कोहली से लेकर जडेजा तक नहीं खोल पाए खाता

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो