whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पहले T20 में सूर्यकुमार के पास ये बड़ा कारनामा करने का मौका, छोड़ सकते हैं शोएब मलिक और मिलर को पीछे

IND vs BAN: 6 अक्टूबर से भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। ये मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाह सूर्यकुमार यादव पर टिकी हुई होगी।
06:00 PM Oct 04, 2024 IST | Ashutosh Singh
बांग्लादेश के खिलाफ पहले t20 में सूर्यकुमार के पास ये बड़ा कारनामा करने का मौका  छोड़ सकते हैं शोएब मलिक और मिलर को पीछे

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब टी20 सीरीज पर टिकी हुई है। टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में हैं। इस मैच में उनके पास कई बड़े कारनामे करने का मौका है। सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में उनके पास बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में धमाल मचाने का मौका है।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं ये बड़ा कारनामा

सूर्यकुमार यादव के पास इस मैच में टी20 इंटरनेशनल में रनों के मामले में शोएब मलिक को पीछे छोड़ने का मौका है। सूर्यकुमार यादव ने 71 इंटरनेशनल मैच में 2432 रन बनाए हैं। अपने करियर में सूर्यकुमार यादव ने चार शतक और 20 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं, शोएब मलिक ने टी20 इंटरनेशनल में 124 मैच खेलकर 2435 रन बनाए हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को शोएब मलिक से आगे निकलने के लिए सिर्फ 4 रन बनाने होंगे।

Advertisement

Advertisement

इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में रनों के मामले में डेविड मिलकर से भी आगे निकल सकते हैं। टी20 इंटरनेशनल में डेविड मिलर ने अब तक 125 मैच खेलकर 2437 रन बनाए हैं। उनसे आगे निकलने के लिए सूर्यकुमार यादव को सिर्फ 6 रन बनाने होंगे।

बेहद शानदार रहा है कप्तानी में सूर्या का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। इसमें से 7 मैच में उन्होंने जीत हासिल की है। इसमें से दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मुकाबला टाई रहा है।

वहीं, भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों देशों के बीच 14 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 13 मैच जीते हैं। एक मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश टी20 सीरीज में टेस्ट मैच में मिली हार का बदला जरूर लेना चाहेगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो