whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 21वीं सदी में पहली बार हुआ ऐसा, रिकॉर्ड बल्लेबाजी के बीच टीम इंडिया ने कर दिया बड़ा धमाका

Team India Record: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए सिर्फ 34.4 ओवरों में 285 रन बना डाले।
11:38 AM Oct 01, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  21वीं सदी में पहली बार हुआ ऐसा  रिकॉर्ड बल्लेबाजी के बीच टीम इंडिया ने कर दिया बड़ा धमाका
team india

Team India Record: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले तीन दिन बारिश की वजह से सिर्फ 35 ओवरों का ही खेल हुआ। टीम इंडिया को बैटिंग करने का मौका मैच के चौथे दिन मिला, जहां भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 34.4 ओवरों में 285 रन बना डाले। इस पारी में जैसे ही आकाश दीप का विकेट गिरा, वैसे ही कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी। इसी के साथ 21वीं सेंचुरी में ऐसा पहली बार देखने को मिला है, जब किसी टीम ने 50 ओवरों से पहले ही अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी हो।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- काम कर गया रोहित का प्लान! राहुल ने पकड़ा शार्प कैच, देखता रह गया बांग्लादेशी खिलाड़ी

Advertisement

जब हेंसी क्रोनिए ने अपने फैसले से चौंकाया

दूसरी ओर पिछले 70 साल में सिर्फ दूसरी बार ही ऐसा हुआ है, जब किसी टीम ने 35 ओवरों से पहले ही अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी हो, फिर चाहे हालात कैसे भी रहे हों। इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच साल 2000 में खेले गए मैच में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। तब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हेंसी क्रोनिए ने सभी को चौंकाते हुए पारी घोषित करके इंग्लैंड को ऐसा टारगेट दिया कि इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन भी इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं कर सके थे।

Advertisement

सिर्फ तीन दिन में खत्म हो गया था मैच

हालांकि बाद में हेंसी क्रोनिए ने इस मैच को लेकर मैच फिक्सिंग के सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया था। यह मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया था, लेकिन जो फैसला रोहित ने लिया, वह अपने आप में काफी साहसिक है। अगर भारत कानपुर टेस्ट जीतने में कामयाब रहता है तो फिर इसकी हमेशा मिसाल दी जाएगी।

भारत के पास मैच जीतने का सुनहरा चांस

तीन दिन बारिश की वजह से खेल बर्बाद होने के बाद भी भारत इस मैच में जीत का दावेदार नजर आ रहा है। खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 52 रनों की लीड हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 132 रनों पर ही 9 विकेट निकाल दिए हैं। यहां बांग्लादेश के पास सिर्फ 80 रनों की लीड है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: WTC फाइनल पर भारत की नजरें, कानपुर टेस्ट जीतकर होगा तगड़ा फायदा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो