whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या अश्विन संग हुई चीटिंग? एडमिन की भूल के चलते वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूका भारतीय स्पिनर

R ashwin: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अश्विन के पास दिग्गज मुथैया मुरलीधरन का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, लेकिन एडमिन की एक गलती ने उन्हें इससे वंचित कर दिया।
07:11 PM Oct 03, 2024 IST | Mohan Kumar
क्या अश्विन संग हुई चीटिंग  एडमिन की भूल के चलते वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूका भारतीय स्पिनर
R ashwin

R Ashwin: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उनको इस सीरीज में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड अपने नाम किया। अश्विन के करियर का यह 11वां 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड था और उन्होंने आधिकारिक तौर पर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। हालांकि उनको लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है, जहां बताया जा रहा है कि अपने 11वें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड के साथ अश्विन मुरलीधरन के रिकॉर्ड को तोड़ देते, लेकिन पिछले साल हुई आयोजकों की एक गलती की वजह से अश्विन ऐसा नहीं कर सके।

Advertisement

मुरलीधरन के नाम 11 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड हैं। अगर अश्विन को पिछले साल ये अवॉर्ड दे दिया जाता तो वह अब तक मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ चुके होते। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एडमिन की गलती के चलते शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद अश्विन को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड नहीं दिया गया। भारत ने 2023 में दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 1-0 से हराया था। अश्विन ने पूरी सीरीज में 15 विकेट झटके थे और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड पाने के हकदार थे। दूसरे मैच खत्म होने के बाद भारत को ट्रॉफी दी गई, लेकिन किसी को भी 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड नहीं दिया गया।

Advertisement

5 ओवर, 4 मेडन और सिर्फ 1 रन… इस गेंदबाज के नाम है वनडे क्रिकेट इतिहास की बेस्ट इकॉनमी

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने झाड़ लिया था पल्ला

बाद में इसको लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने दावा किया कि इस सीरीज की स्पॉन्सर एक भारतीय एजेंसी है और इसमें उनका कोई लेना देना नहीं है। हालांकि बाद में एजेंसी ने कहा कि वो केवल सीरीज के कमर्शियल पहलुओं के प्रभारी थे और 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड सीडब्ल्यूआई के दायरे में आता है।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन रच सकते हैं इतिहास

अश्विन के पास हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होगी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। अश्विन को उम्मीद है कि अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में भी शामिल किया जाएगा।

पाक बल्लेबाज का ‘रिंकू सिंह’ जैसा कारनामा, एक ओवर में पलट दी हारी हुई बाजी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो