whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: तंजीम हसन ने विराट कोहली को दिखाए तेवर, ICC दे सकती है ये सजा

Tanzim Hasan Sakib Virat Kohli: बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन अपनी आदतों से सुधरने नहीं वाले हैं। उन्होंने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के खिलाफ तेवर दिखाए। इसके लिए उन्हें ICC की तरफ से बैन का सामना करना पड़ सकता है।
09:19 PM Jun 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs ban  तंजीम हसन ने विराट कोहली को दिखाए तेवर  icc दे सकती है ये सजा
Tanzim Hasan Sakib Virat Kohli

Tanzim Hasan Sakib Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाड़ी कभी नहीं सुधर सकते। टी-20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन ने एक बार फिर बदतमीजी की। भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन ने विराट कोहली का विकेट चटकाकर अग्रेशन दिखाया। तंजीम को ये जोश दिखाना भारी पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है और तंजीम को इस तरह आंखें दिखाने पर क्या सजा मिल सकती है...

आंखें दिखाकर मनाया जश्न

हुआ यूं कि आठवें ओवर तक विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर बांग्लादेश के पसीने छुड़ा रहे थे। कोहली 27 गेंदों में 1 चौका-3 छक्का ठोक 37 रन जड़ चुके थे। तभी तंजीम हसन आए और पहली गेंद डाली, जिस पर विराट कोहली ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे चूके और बॉल गिल्लियां बिखेरते हुए बाहर निकल गई। जैसे ही तंजीम को ये विकेट मिला। वह जोश से भर गए। तंजीम ने इसके बाद विराट कोहली की तरफ आंखें दिखाते हुए जश्न मनाया।

आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन

तंजीम को विराट कोहली को आंखें दिखाना भारी पड़ सकता है। ये इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की आचार संहिता का उल्लंघन माना जा सकता है। इसके लिए सजा का प्रावधान किया गया है। इस नियम के तहत यदि कोई खिलाड़ी बल्लेबाज के आउट होने पर भाषा, क्रिया या इशारे से बल्लेबाज को अपमानित या नीचा दिखाते की कोशिश करता हो तो उस पर मैच फीस का जुर्माना या फिर डिमेरिट पॉइंट दिया जा सकता है।

हाल ही में मिल चुकी है सजा

आपको बता दें कि तंजीम पर हाल ही में अनुच्छेद 2.12 के तहत आईसीसी की ओर से कार्रवाई की थी। उन पर नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल को आउट करने के बाद कुछ इसी तरह का बिहेव करने पर एक्शन लिया गया था। उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया था। यह 24 महीने की अवधि में उनका पहला अपराध था। नियम के मुताबिक, दो डिमेरिट अंक एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 इंटरनेशनल मैचों पर बैन लगा सकते हैं। जबकि कोई खिलाड़ी 24 महीने के दौरान चार या इससे ज्यादा डिमेरिट अंक तक पहुंचता है, तो उस पर बैन लगा दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, IPL के स्टार खिलाड़ियों पर नजरें 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई USA की टीम, इस चमत्कारिक समीकरण से करेगी क्वालीफाई 

ये भी पढ़ें: लगातार 6 मैच जीतने के बाद भी सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक सकती है साउथ अफ्रीका 

ये भी पढ़ें:- IND Vs BAN: मैच से पहले रोहित, विराट और जडेजा ने किया ये काम, तीनों हैं आउट ऑफ फॉर्म

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, फंस गया साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का सेमीफाइनल टिकट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो