whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: जोस बटलर ने बताई हार की असली वजह, इंग्लैंड से कहां हो गई चूक?

T20 World Cup 2024 IND vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया फाइनल में जगह बना चुकी है। मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने हार की वजह बताई। इसके अलावा बटलर ने टीम इंडिया की गेंदबाजी का लोहा माना।
07:26 AM Jun 28, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs eng  जोस बटलर ने बताई हार की असली वजह  इंग्लैंड से कहां हो गई चूक
Jos Buttler

T20 World Cup 2024 IND vs ENG: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल-2 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। फैंस को सेमीफाइनल-2 रोमांचक होने की उम्मीद थी लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इसको आसान और एकतरफा मुकाबला बना दिया था। टीम इंडिया की कमाल की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। टीम इंडिया की खतरनाक गेंदबाजी का लोहा इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भी माना है। मैच के बाद बटलर ने इंग्लैंड की हार का कारण बताया है।

बटलर ने माना गेंदबाजी का लोहा

मैच के बाद बोलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बताया कि भारतीय टीम ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला। वास्तव में हमारे गेंदबाजों ने 20-25 रन ज्यादा खर्च किए। मुश्किल पिच पर टीम इंडिया ने शानदार खेल खेला। साल 2022 की तुलना में इस बार परिस्थितियां काफी अलग थी और टीम इंडिया जीत की हकदार थी। बारिश के कारण स्थिति में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला था। भारतीय गेंदबाजों ने हमें ऑलआउट किया। भारत ने काफी अच्छा स्कोर बनाया था और फिर जिस तरह से उनके स्पिनरों ने गेंदबाजी की हमारे लिए लक्ष्य काफी कठिन हो गया।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सेमीफाइनल में जीत के बाद इमोशनल हुए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली ने संभाला

भारत ने 68 रनों से जीता मैच

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। रोहित ने बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली।

अपनी पारी के दौरान रोहित ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा सूर्याकुमार यादव ने 47 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 103 रनों पर ढेर हो गई थी। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किए थे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सेमीफाइनल का बदला पूरा, इन 5 खिलाड़ियों ने भारत को दिलाया फाइनल का टिकट

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: ऋषभ पंत की फुर्ती देख अंग्रेज दंग, मोईन अली के उड़ गए ‘तोते’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो