होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी, होगा पहला इम्तिहान

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा मैच खेला जाएगा। पहले मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में अपनी प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है।
09:38 AM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य दूसरे मैच में भी जीत हासिल करने का है। वहीं, बांग्लादेश की टीम भी इस मैच में वापसी करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम के लिए ये मैच भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले इस दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव होने की भी संभावना है।

Advertisement

बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को दूसरे मैच में प्लेइंग-11 से बाहर किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में इन दोनों गेंदबाजों को आराम दिया जा सकता है। कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट दोनों ही गेंदबाजों की फिटनेस को लेकर सतर्क है। टीम इंडिया को आगे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से सीरीज खेलनी है, जिनमें इन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी। आगामी सीरीज को ध्यान में रखते हुए ही इन दोनों गेंदबाजों को अगले मैच में आराम दिया जा सकता है।

यश दयाल को मिल सकता है मौका

कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहा है। इस बार भी इस स्टेडियम की पिच को काली मिट्टी से तैयार किया गया है, जिसपर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहेगा। इस मैच में टीम इंडिया 3 स्पिन और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम देकर यश दयाल को डेब्यू का मौका दे सकती है। यश दयाल को टीम मैनेजमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आजमाना चाहती है। यश दयाल ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। उनकी तेज गति और स्विंग गेंदबाजी उन्हें इस मौके के लिए एक उपयुक्त विकल्प के रूप में पेश कर रही है। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट यश दयाल पर भरोसा जता सकते हैं। वहीं, मोहम्मद सिराज को आराम देकर उनकी जगह स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है।

Advertisement

कैसा रहा है यश दयाल का करिअर

यश दयाल ने अब तक टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट का मैच नहीं खेला है। यश ने अपने करिअर में 24 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 76 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 1 बार 5 विकेट और 5 बार 4-4 विकेट लेने का कारनामा रचा है। उन्होंने इस दौरान 2.98 की इकॉ़नमी के साथ गेंदबाजी की है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है। इसके अलावा यश दयाल ने लिस्ट-A में भी 20 मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 32 विकेट दर्ज हैं। लिस्ट-A में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: प्रैक्टिस मैच में अक्षर पटेल ने छुड़ाए विराट के पसीने, अश्विन ने भी कर दी हालत खराब

ये भी पढ़ें:-  अब लखनऊ में जुटेंगे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी, जानें किसके बीच होगा मैच

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaYash Dayal
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो