whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौन करेगा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में ओपनिंग? कप्तान सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का चयन नहीं हुआ है। ऐसे में पहले मैच में नई ओपनिंग जोड़ी नजर आ सकती हैं। इसको लेकर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी बड़ा खुलासा किया है।
10:19 PM Oct 05, 2024 IST | Ashutosh Singh
कौन करेगा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में ओपनिंग  कप्तान सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। यह मैच ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा। वहीं, इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि पहले मैच में कौन से दो बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आएंगे।

Advertisement

ये दो बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग

टी 20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि पहले टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कभी भी टीम इंडिया के लिए एक साथ ओपन नहीं किया है। हालांकि अलग-अलग मौके पर वो टीम इंडिया के लिए ओपन कर चुके हैं। अभिषेक शर्मा के लिए ये मैच काफी ज्यादा होने वाला है क्योंकि वो पहली बार भारत में कोई इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। उन्होंने आईपीएल के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में फैंस को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें रहेंगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के मैदान पर जब खेला गया खूनी खेल, भारतीय बल्लेबाजों की जान के भूखे थे गेंदबाज; तीन खिलाड़ी पहुंचे अस्पताल

संजू के पास टीम इंडिया में जगह पक्की करने का मौका

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने हाल में दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में संजू इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। आईपीएल में संजू सैमसन राजस्थान के लिए कई बार ओपन कर चुके हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि संजू अपने नए जोड़ीदार के साथ क्या कमाल करते हैं। संजू ने बतौर सलामी बल्लेबाज 45.50 की औसत और 175.92 की स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए हैं।

Advertisement

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहिद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो