whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: 518 दिन बाद बदल गई इस खिलाड़ी किस्मत, अचानक मिली टीम में जगह

Yash Dayal: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह और पंत की वापसी हुई है। वहीं, यश दयाल को पहली बार टीम में मौका मिला है।
11:10 PM Sep 08, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  518 दिन बाद बदल गई इस खिलाड़ी किस्मत  अचानक मिली टीम में जगह

Yash Dayal:बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस बार बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में यश दयाल को शामिल किया गया है। यश दयाल का नाम सुनकर सभी के दिमाग में आईपीएल के उस मैच की याद आती है जब रिंकू सिंह ने उनके एक ओवर में पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी थी। इस मैच के बाद रिंकू सिंह रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे। जबकि यश दयाल को काफी ज्यादा आलोचना का सामना पड़ा था। इस मैच के बाद वो डिप्रेशन में चले गए थे।

चले गए थे डिप्रेशन में

RCB की सोशल मीडिया टीम को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मेरे करियर में उस पल ने मुझे सच्चाई से मिलाया था। मैं उस समय उन चीजों के लिए तैयार नहीं था। उस ओवर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया था।

यह भी पढ़ें: Video: गौतम गंभीर का मास्टर प्लान, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले क्यों होगा 3 टीमों का ऐलान?

इस इंटरव्यू में उन्होंने आगे बताया था, 'इस ओवर के बाद मेरा परिवार बहुत ज्यादा दुख हुआ था। मेरे मां बहुत ज्यादा भावुक हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कई दिनों तक खाना नहीं खाया था। मुझे उस मैच के बाद सोशल मीडिया से दूर हो जाना था क्योंकि वहां मेरा मजाक बन रहता। मैंने ऐसा नहीं किया और मैं इससे परेशान हो गया था। मैं इस दौरान डिप्रेशन में था।

RCB ने जताया भरोसा

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। इसके बाद RCB ने सभी को हैरान करते हुए उन्हें पांच करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा था। यश दयाल ने भी आईपीएल में धमाल मचा दिया था। उन्होंने 15 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा उन्होंने धोनी के खिलाफ भी आखिरी ओवर में लक्ष्य का बचाव किया था।


दलीप ट्रॉफी में मचाया धमाल

यश दयाल को दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में एक विकेट हासिल किया था। अपनी लाइन लेंथ और रफ्तार से उन्होंने इस मैच में सभी को प्रभावित किया था।

मिली टीम इंडिया में जगह

यश दयाल की लाइफ के फ़िल्मी मूवी की तरह रही है। अपने करियर के सबसे खराब दौर से निकलते हुए यश दयाल ने शानदार वापसी की है। वो इस समय अपनी टेस्ट कैप से बस एक कदम दूर हैं। बता दें कि 9 अप्रैल 2023 को रिंकू सिंह ने उनके ओवर में 5 छक्के लगाए थे। इसके बाद उन्हें आज टीम में इंडिया में मौका मिला है

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: टूर्नामेंट को मिस करेंगे वेस्टइंडीज-श्रीलंका, इस बार ये टीमें नहीं आएंगी नजर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो