whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में हो रहा है। इस मैच में कीवी टीम जीत के बेहद करीब पहुंच गई है। हालांकि अभी भी इस मैच में टीम इंडिया के लिए उम्मीदें जिंदा हैं।
08:19 PM Oct 19, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज  न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी
(फोटो क्रेडिट: BCCI/सोशल मीडिया)

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में 4 दिन का खेल हो चुका है। अब सभी की नजर पांचवें दिन पर टिक गई हैं। इस टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य मिला है। 5वें दिन न्यूजीलैंड के पास आसानी से इस स्कोर को हासिल करने का मौका है। लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे टीम इंडिया के फैंस खुश हो जाएंगे।

Advertisement

कीवी टीम के लिए बारिश बन सकती है विलेन

टीम इंडिया के लिए बेंगलुरु टेस्ट मैच जीतना बहुत मुश्किल लग रहा है। लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया के पास इस मैच को बचाने का मौका है। इस टेस्ट मैच के पांचवें दिन बारिश की संभावना है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु में कल (20 अक्टूबर) को 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ऐसे में अगर कल पूरे दिन बारिश होती है तो यह मैच ड्रॉ हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement

एक्यूवेदर के अनुसार, बेंगलुरु में सुबह 9 से 10 बजे के बीच बारिश होने की 51% संभावना है। इसके अलावा 10 बजे से 12 बजे तक 45% प्रतिशत बारिश की आशंका है। 1 बजे दोपहर में 49% बारिश की संभावना है। वहीं। 2 बजे 51% और दोपहर 3 बजे 55% बारिश का अनुमान लगाया गया है।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

सरफराज खान ने लगाया शानदार शतक

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 462 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में सरफराज खान और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली। सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 150 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 18 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 105 गेंदों पर 99 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान पंत ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

इन दोनों बल्लेबाज के आउट होने के बाद टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। जिस वजह से टीम इंडिया एक बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और विलियम ने 3-3 विकेट लिए। उनके अलावा एजाज पटेल ने 2 विकेट हासिल किए। बता दें कि भारत टीम पहली पारी में 46 रन पारी ही सिमट गई थी। वहीं, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाए थे। कीवी टीम ने भारत पर 356 रन की लीड हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: चौथे दिन हार टालने के लिए भारत को क्या-क्या करना होगा? नजरें बॉलर्स की बैटिंग पर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो