whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने मिट्टी में मिलाई ऋषभ और सरफराज की मेहनत, तोड़ा फैंस का दिल

IND vs NZ: पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम जीत के बेहद करीब है। उन्हें आखिरी दिन जीत के लिए 107 रन बनाने हैं। चौथे दिन सरफराज और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली।
09:24 PM Oct 19, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने मिट्टी में मिलाई ऋषभ और सरफराज की मेहनत  तोड़ा फैंस का दिल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को पहला मैच जीतने के लिए चौथी पारी में 107 रन बनाने हैं। टीम इंडिया के पास डिफेंड करने को बहुत कम रन हैं। ऐसे में टीम इंडिया की उम्मीदें जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और जडेजा पर टिकी हुई हैं। टीम इंडिया की पहली पारी सिर्फ 46 रन पर ही सिमट गई थी। इसके बाद कीवी टीम ने पहली पारी में 402 रन बनाए थे। इस टेस्ट मैच में टीम ने वापसी करने की बहुत ज्यादा कोशिश की है। टीम इंडिया के लिए सरफराज खान और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली। लेकिन टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने इन खिलाड़ियों की मेहनत को खराब कर दिया।

Advertisement

इस अनुभवी बल्लेबाज ने किया निराश

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय विराट कोहली आउट हो गए थे। उनके आउट होने के बाद ऐसा लग रहा था कि चौथे दिन टीम इंडिया लीड हासिल नहीं कर पाएगा। लेकिन चौथे दिन सरफराज खान और ऋषभ पंत ने चौथे दिन खेल का रुख ही बदल दिया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए 177 रन जोड़े। एक समय जब ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे तो लग था कि इस मैच में टीम इंडिया एक बड़ी लीड हासिल कर सकती है। इसी दौरान सरफराज खान 150 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद ऋषभ पंत ज्यादा देर तक पिच पर नहीं रुक सके और और 99 रन बनाकर आउट हो गए। सरफराज के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए।

Advertisement

Advertisement

पिछले 10 साल से टीम इंडिया का हिस्सा केएल राहुल से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी। जब टीम इंडिया को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, लेकिन वो 16 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे समय पर जब उन्हें संभलकर पारी को आगे बढ़ाना था, वो कैच देकर आउट हो गए। उनके इस गैर जिम्मेदाराना शॉट की वजह से फैंस फिर से निराश हो गए। उनके आउट होने के बाद अश्विन और जडेजा भी सस्ते में आउट हो गए। जिस वजह से टीम इंडिया बड़ी लीड हासिल नहीं कर सकी। अब ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया इस मैच को हार जाएगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: चौथे दिन हार टालने के लिए भारत को क्या-क्या करना होगा? नजरें बॉलर्स की बैटिंग पर

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

5वें दिन मौसम पर टिकी निगाह

इस मैच का फैसला अब 5वें दिन होगा। कीवी टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 107 रन चाहिए। हालांकि पांचवें दिन बारिश की संभावना 80% तक है। ऐसे में यह मैच ड्रॉ भी हो सकता है। वहीं, अगर भारत को इस मैच को जीतना होगा तो गेंदबाजों को कोई करिश्मा करना होगा। आखिरी बार भारत ने 2004 में 107 रन के टारगेट को डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो