whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: मैट हेनरी का बड़ा खुलासा, बताया-कैसे भारतीय बल्लेबाजों को पहली पारी में किया पस्त

IPL 2025: इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन का हिस्सा कई बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं। इसी कड़ी में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ध्रुव जुरेल को लेकर एक बड़ी सामने आई ई है। केएल राहुल पिछले तीन सीजन से LSG का हिस्सा हैं। वहीं, ध्रुव जुरेल RR का हिस्सा हैं।
05:41 AM Oct 18, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  मैट हेनरी का बड़ा खुलासा  बताया कैसे भारतीय बल्लेबाजों को पहली पारी में किया पस्त

IND vs NZ: बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों का पहला मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 46 रन पर ही सिमट गई। टीम इंडिया के 5 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं, सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने 5 विकेट लिए। उनकी गेंदबाजी का जवाब टीम इंडिया के पास नहीं था। इस दौरान उन्होंने अपनी सफलता का राज बताया है।

Advertisement

15 रन देकर लिए 5 विकेट

मैट हेनरी ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 13.2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने ऋषभ पंत, सरफराज खान, अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव को यादव किया। उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया का निचलाक्रम भी टीम को मुसीबत से नहीं निकाल पाया।

Advertisement

Advertisement

बताया अपनी सफलता का राज

बेंगलुरु में मिली अपनी सफलता को लेकर उन्होंने कहा, "भारत में पांच विकेट लेना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारत में इसे हासिल करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन मुझे लगता है कि इससे भी ज्यादा जरूरी बात ये हैं कि हम भारत के खिलाफ अच्छी स्थिति में है। हम अभी संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। हमें उनपर दबाव बनाए रखना होगा।" उन्होंने आगे कहा, हम लगातार अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान दे रहे थे। हम धैर्य रखने के बारे में सोच रहे थे। मुझे लगता है कि ये कुछ ऐसा था, जिसे हम करना चाहते थे और हम इसमें सफल भी रहे।

'टीम ने फील्डिंग शानदार की'

टीम की फील्डिंग को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'जब मैदान पर अधूरे मौके मिलते है और आप उंनका फायदा उठा लेते हैं तो इससे गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिलती है। जब आप भारत के खिलाफ खेल रहे होते तो आप को उनके कैचों को पकड़ना होता है। हमने पहले दिन शानदार फील्डिंग की और इसका मैच पर भी काफी ज्यादा असर पड़ा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो