whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: भारतीय जोड़ी का खौफ! रचिन रविंद्र को किस बात की सता रही चिंता? खुद किया खुलासा

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। सीरीज से पहले जानिए कीवी बल्लेबाज रचिन रविंद्र को किस भारतीय जोड़ी से डर लग रहा है।
08:17 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  भारतीय जोड़ी का खौफ  रचिन रविंद्र को किस बात की सता रही चिंता  खुद किया खुलासा
Team India

Rachin Ravindra: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। इस सीरीज की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भारतीय स्पिन जोड़ी को लेकर अपने मन की बात कही है। उन्होंने बताया कि यह जोड़ी दुनिया की सबसे अनुभवी और घातक जोड़ियों में से एक है और इन दोनों की वजह से भारत टेस्ट क्रिकेट में अजेय टीम है।

Advertisement

दोनों स्पिनर ने मिलकर 800 से अधिक टेस्ट विकेट अपने नाम किए हैं। सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान रवींद्र ने कहा कि इस तरह के अनुभवी स्पिनरों का सामना करने में उन्हें दिक्कत होती है। उन्होंने कहा, 'वे लंबे समय तक एक एरिया में गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। मेरा मतलब है आप दो स्पिनरों को देखते हैं जो लगातार खेलते हैं। अश्विन और जडेजा दोनों बहुत ही कुशल गेंदबाज हैं। आप जानते हैं कि वे बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जिससे विपक्षी टीम के लिए परिस्थितियां थोड़ी कठिन हो जाती हैं।'

Advertisement

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Advertisement

भारत को हराना काफी मुश्किल है- रचिन

पिछले कुछ सालों को देखा जाए तो अश्विन और जडेजा ने ऐतिहासिक रूप से भारतीय पिचों पर दबदबा बनाया है, जहां स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाने की उनकी क्षमता ने मेहमान टीमों को संघर्ष करने पर मजबूर किया है। रचिन ने कहा कि आगामी सीरीज में न्यूजीलैंड की सफलता इस स्पिन जोड़ी को बेअसर करने की उनकी क्षमता पर निर्भर करेगी, जो कहना जितना आसान है, करना उतना ही मुश्किल है। खासकर हाल ही के सालों में भारत के घरेलू मैदानों पर दबदबे को देखते हुए। भारत का घरेलू रिकॉर्ड दिखाता है कि उन्हें यहां हराना कितना मुश्किल है।

श्रीलंका से सीरीज हारकर भारत आई है कीवी टीम

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज हारकर आई है। टीम ने इसके अलावा एक टेस्ट अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेला, जो बारिश की वजह से रद्द हो गया था। हालांकि रवींद्र को भरोसा है कि कीवी टीम श्रीलंका से मिली हार से सबक लेगी और भारतीय परिस्थितियों में अच्छा करेंगी। उन्होंने कहा, 'हमने श्रीलंका सीरीज के दौरान बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, हालांकि नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे। हमने बहुत कुछ सीखा है और हम कोशिश करेंगे कि वो गलतियां भारत में ना हों।'

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो