whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: शतक जड़कर सरफराज खान ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

Sarfaraz Khan: भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर इतिहास रच दिया है।
12:23 PM Oct 19, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  शतक जड़कर सरफराज खान ने रचा इतिहास  न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में पहला टेस्ट जारी है। मैच के चौथे दिन युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने सेंचुरी जड़कर अपनी टीम को मुसीबत से निकाला। यह उनके करियर का पहला शतक है। उनके इस शतक के दम पर भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड लेने के करीब पहुंच गया है। सरफराज ने इस तूफानी शतक के दम पर इतिहास रच दिया है। सरफराज अब टेस्ट इतिहास में एक ही टेस्ट में जीरो और शतक बनाने वाले 22वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Advertisement

सरफराज से पहले धवन भी कर चुके यह कारनामा

इसके अलावा सरफराज न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय हैं। सरफराज से पहले 2014 में शिखर धवन ऐसा कर चुके हैं। धवन तब ऑकलैंड में खेले गए मैच की पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 115 रन बनाए थे। हाल ही में उनसे पहले यह रिकॉर्ड शुभमन गिल ने बनाया था, जहां उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में जीरो और शतक बनाया था।


ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: पाकिस्तान को पटकने के लिए भारत तैयार, महामुकाबले में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज ने किया डेब्यू

सरफराज ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और पांच पारियों में 50 की औसत से 200 रन बनाकर अपने इर्द-गिर्द बनी हाइप को सही साबित किया था। इस दौरान उनके बल्ले से तीन फिफ्टी निकली थीं। सरफराज बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेले थे, लेकिन गिल के बेंगलुरु में नहीं खेलने के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में मौका मिल गया।

सरफराज के नाम 16 शतक

26 साल के सरफराज ने इस महीने की शुरुआत में ईरानी कप में भी शानदार प्रदर्शन किया है और रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ी थी। इस शतक के साथ उनके नाम अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 16 शतक हो गए हैं।
सरफराज के आंकड़े दिलचस्प हैं, जहां उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर में फिफ्टी से ज्यादा शतक जड़े हैं। उनका औसत भी गजब का है, जहां उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 65 की औसत से रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: मुश्किल सिचुएशन में सरफराज खान ने दिखाया बल्ले से दम, जड़ी करियर की पहली सेंचुरी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो