whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: पुणे में बदला लेने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत, किस खिलाड़ी की होगी छुट्टी?

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, आइए इस पर एक नजर डालते हैं।
02:19 PM Oct 23, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  पुणे में बदला लेने के लिए इस प्लेइंग xi के साथ उतर सकता है भारत  किस खिलाड़ी की होगी छुट्टी
Indian Cricket Team

Team India Possible Playing XI:भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में गुरुवार से शुरू होगा। बेंगलुरु में हारकर पिछड़ रहा भारत इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। ऐसे में सभी की निगाहें पुणे की पिच पर उतरने वाली भारत की प्लेइंग इलेवन पर टिकी हैं। पहले टेस्ट में निराशाजनक हार के बाद टीम अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के मिक्सअप के साथ वापसी करना चाहती है। हालांकि रोहित शर्मा और गौतम गंभीर के सामने सबसे बड़ा सिरदर्द केएल राहुल को लेकर होने वाला है। यह सवाल लगातार कायम है कि सरफराज खान के जोरदार शतक जड़ने के बाद राहुल को पुणे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं।

Advertisement

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में खेलेंगे सरफराज खान?

Advertisement

View Results

सरफराज की बढ़ गई मुश्किलें

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के गर्दन में अकड़न के चलते बेंगलुरु टेस्ट से बाहर होने के बाद सरफराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए करियर का पहला शतक जड़ते हुए 150 रनों की पारी खेली थी। हालांकि अब टीम के सहायक कोच रेयान टेन डेशकाटे ने कंफर्म कर दिया कि गिल पुणे टेस्ट के लिए फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसा होने से सरफराज के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, क्योंकि भारत के हेड कोच गौतम गंभीर राहुल को लंबे समय तक मौका देने के इच्छुक हैं।


ये भी पढ़ें:- VIDEO: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम, नए खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका?

केएल राहुल को मिल सकता है मौका

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से ही राहुल टीम में आते-जाते रहे हैं। सरफराज के बेंगलुरु में इस मौके पर अच्छा प्रदर्शन करने और राहुल के फेल होने की सूरत में उनकी जगह एक बार फिर खतरे में है। लेकिन गंभीर उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहते हैं, इसलिए भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में उनकी जगह बरकरार रहने की संभावना है। विकेटकीपर की बात की जाए तो गंभीर ने कंफर्म कर दिया है कि ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। तेज गेंदबाजी में टीम खराब फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद सिराज की जगह आकाश दीप को मौका दे सकती है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: RCB इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर खेलेगी दांव! अगर फाफ डु प्लेसिस हुए रिलीज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो