होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट सीरीज के लिए फैंस को मिली खुशखबरी, हुआ बड़ा फैसला

IND vs NZ Test Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये टेस्ट सीरीज भी बेहद अहम होगी। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के फैंस को बड़ी खुशखबरी मिली है। 
09:34 AM Sep 22, 2024 IST | Mashahid abbas
IND vs NZ
Advertisement

IND vs NZ Test Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। जबकि, सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया 3 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये दोनों सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को बड़ी खुशखबरी मिली है।

Advertisement

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने दिया तोहफा 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 नवंबर से 5 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने इस मैच के लिए टिकट की कीमत न बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे फैंस को बड़ी राहत मिलेगी और वह पुरानी दर पर ही मैच का टिकट हासिल कर सकेंगे।

2016 में बढ़ाई गई थी कीमत 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने 2016 में टेस्ट मैचों के टिकट की कीमतों में 25 प्रतिशत का इजाफा कर दिया था। उस समय सबसे सस्ते टिकट 100 रुपये को बढ़ाकर 125 रुपये और 300 रुपये के टिकट को बढ़ाकर 375 कर दिया गया था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक बैठक कर फैसला किया कि इस बार भी टेस्ट मैच के लिए टिकट की दर नहीं बढ़ाई जाएगी। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजिंक्य नाइक ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- चहल की बहन पर फिदा ये स्टार क्रिकेटर! तस्वीरें हो रही वायरल

भारत-न्यूजीलैंड के बीच किसका पलड़ा भारी 

भारत और न्यूजीलैंड की टीम अब तक एक-दूसरे से 62 टेस्ट मैच खेल चुकी है। इसमें टीम इंडिया ने 22 और न्यूजीलैंड ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों ने 27 मैच ड्रॉ खेले हैं। वहीं, अगर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात की जाए तो इस मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड की टीम का आमना-सामना 2021 में हुआ था। इस टेस्ट मैच को भारत ने 372 रन से अपने नाम कर लिया था। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने इसी मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। वह टेस्ट पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे।

ये भी पढ़ें:-  IND vs BAN: चौथे दिन बारिश से धुल सकता है मैच, क्या कहती है चेन्नई की वेदर रिपोर्ट?

भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच16-20 अक्टूबरबेंग्लुरु
दूसरा टेस्ट मैच23-28 अक्टूबरपुणे
तीसरा टेस्ट मैच1-5 नवंबरमुंबई

 

ये भी पढ़ें:- Team India आज इतिहास रचने की ओर, 92 साल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

ये भी पढ़ें:-  IND vs BAN दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव! दिग्गज खिलाड़ी हो सकता है बाहर

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZIndianew zealand
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो