whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच Final Match, जानें किसका पलड़ा रहेगा भारी

IND vs PAK Match: भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने अंक तालिका में टॉप रह रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, जबकि पाकिस्तान ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है।
03:08 PM Sep 15, 2024 IST | mashahid abbas
इस दिन हो सकता है भारत पाकिस्तान के बीच final match  जानें किसका पलड़ा रहेगा भारी
IND vs PAK Match

IND vs PAK Match: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाते हुए 2-1 के अंतर से जीत दर्ज की। हालांकि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें पहले से ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी थी। ऐसे में इस मैच में मिली हार के बावजूद पाकिस्तान को कोई भी नुकसान नहीं हुआ। अब दोनों टीमों का फाइनल मैच में फिर से आमना-सामना हो सकता है। ऐसे में आइये जानते हैं ये मुकाबला कब हो सकता है और इसमें किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से भिड़ेगा भारत

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 की सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो चुकी हैं। लीग के आखिरी मैच में मेजबान चीन ने जापान को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है। टूर्नामेंट में चीन, भारत, पाकिस्तान और साउथ कोरिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला साउथ कोरिया से तो पाकिस्तान का मैच चीन से खेला जाएगा।

भारत-पाकिस्तान में हो सकता है फाइनल मैच

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए सेमीफाइनल मैच में साउथ कोरिया को हराना होगा। दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम भी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम को एकमात्र हार भारत से मिली है। पाकिस्तान ने लीग के मैच में चीन को 5-1 से हराया था ऐसे में अगर वह सेमीफाइनल में भी चीन को हरा देता है तो भारत पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच खेला जा सकता है।

ये भी पढ़ें: फ्लॉप होने के बाद घातक फॉर्म में लौटे संजू सैमसन, तूफानी बल्लेबाजी से गेंद का खोल दिया धागा, देखें वीडियो

कब होगा फाइनल मैच, कैसे और कहां देख सकेंगे

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 का फाइनल मैच 17 सितंबर को चीन में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम के 4 बजे ये मैच खेला जाएगा। भारत में इस मैच को Sony LIV पर देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:  क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबा छक्का किसने मारा? अब तक नहीं टूट पाया रिकॉर्ड

किसका पलड़ा भारी

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम ने इस टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। भारत ने जहां लीग के मैच में चीन को 3-0, जापान को 5-1, मलेशिया को 8-1 और पाकिस्तान को 2-1 से हराया है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला है। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने भी साउथ कोरिया और मलेशिया के साथ मैच ड्रॉ खेला है, जबकि जापान को 2-1 और चीन को 5-1 के अंतर से हराया है। टीम को एकमात्र हार भारत से मिली है। भारत और पाकिस्तान के पुराने रिकॉर्ड को देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी रहा है। टीम ने ड्रॉ खेले थे। पाकिस्तान ने मलेशिया और साउथ कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था, जबकि टीम ने जापान को 2-1 और चीन को 5-1 के अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2025: गुजरात टाइटंस से कट सकता है इस दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, 2 साल से कर रहा है फ्रेंचाइजी को मायूस!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो