whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA Final: टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, ICC ने फाइनल के लिए किया अंपायर्स का ऐलान

IND vs SA Final: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच T20 World Cup 2024 का फाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है।
04:42 PM Jun 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sa final  टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन  icc ने फाइनल के लिए किया अंपायर्स का ऐलान
IND vs SA Final

IND vs SA Final: टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को धूल चटाकर फाइनल में एंट्री ले ली है। जहां उसका सामना साउथ अफ्रीका से होगा। सेमीफाइनल पूरे होने के बाद फाइनल मुकाबले का मंच सज चुका है। केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में 29 जून शनिवार को खेले जाने वाले मैच के लिए दोनों टीमें बारबाडोस पहुंच चुकी हैं। हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन थोड़ी बढ़ गई है। ये टेंशन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के ऐलान से बढ़ी है। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

रिचर्ड केटलबोरो होंगे टीवी अंपायर

दरअसल, आईसीसी की ओर से टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले के लिए अंपायर्स का ऐलान कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनल मुकाबले के लिए ऑन फील्ड अंपायर क्रिस गैफनी और रिचर्ड इलिंगवर्थ होंगे। जबकि टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो रहेंगे। फोर्थ अंपायर के तौर पर रॉडनी टकर को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि अंपायर रिचर्ड केटलबोरो के कई फैसले टीम इंडिया के खिलाफ जा चुके हैं। खास तौर पर नॉकआउट मुकाबलों में भारत के साथ उनका एक्सपीरियंस काफी खराब है। ऐसे में इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है।

आपको बता दें कि रिचर्ड केटलबोरो साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भी टीवी अंपायर के तौर पर शामिल थे। हालांकि भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल मैच में वह मौजूद नहीं थे, लेकिन अब फाइनल में उनकी वापसी हो गई है।

ये भी पढ़ें: Video: रोहित का ये प्लान हुआ हिट, फाइनल से पहले बदल दी पूरी टीम

ऐसा है रिचर्ड केटलबारो का रिकॉर्ड 

रिचर्ड टीम इंडिया के 6 नॉकआउट मुकाबलों में अंपायर रह चुके हैं। खास बात यह है कि इन सबमें भारत को हार का सामना करना पड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप 2014 फाइनल, 2016 सेमीफाइनल, 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल, 2019 और 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में रिचर्ड अंपायर थे। टीम इंडिया को इसमें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Video: फाइनल के लिए नए नियम आए, जानें भारत और साउथ अफ्रीका किसको होगा फायदा?

रिचर्ड इलिंगवर्थ ने भी बढ़ाई टेंशन 

वहीं रिचर्ड इलिंगवर्थ भी भारत के कई नॉकआउट मुकाबलों में अंपायर रहे हैं। उन सबमें टीम इंडिया को हार मिली है। इलिंगवर्थ 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अंपायर रहे थे। इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 के फाइनल में भी वे अंपायर थे। इन मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: जहां होगा फाइनल, वहां गेंदबाज या बल्लेबाज…कौन रहा हावी? 

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: साउथ अफ्रीका या भारत…कौन जीतेगा वर्ल्ड कप? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया दावा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो