whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही श्रीलंका की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गया है।
06:28 PM Jul 24, 2024 IST | mashahid abbas
भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका  स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर
Sri Lanka Cricket Team

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लग गया है। टीम का स्टार गेंदबाज चोट के कारण पूरे सीरीज से बाहर हो गया है। ये स्टार खिलाड़ी श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा हैं। श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने मुख्य कोच सनथ जयसूर्या के साथ एक ब्रीफिंग में इसकी जानकारी दी। दोनों ने संयुक्त रूप से बताया कि दुष्मंथा चमीरा भारत के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों में नहीं खेलेंगे।

श्रीलंका को भारी नुकसान

श्रीलंका को दुष्मंता चमीरा के टीम से बाहर जाने का भारी नुकसान उठाना पड़ा सकता है। दुष्मंता चमीरा ने टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अब तक भारत के खिलाफ 15 टी20 मैच खेले हैं और 16 विकेट हासिल किए हैं। अपने घरेलू मैदान पर वह टीम इंडिया को चुनौती दे सकते थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें पूरे सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

कैसा है दुष्मंथा चमीरा का करिअर

दुष्मंथा चमीरा ने श्रीलंका के लिए अब तक कुल 55 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 8.08 की इकॉनमी के साथ कुल 55 विकेट हासिल किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 4 विकेट लेने का रहा है। वहीं,  वनडे करिअर की बात की जाए तो दुष्मंथा चमीरा ने श्रीलंका के लिए 52 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5.47 की इकॉनमी के साथ कुल 56 विकेट हासिल किए हैं। वनडे मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है। भारत के खिलाफ उन्होंने 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 6.46 की इकॉनमी के साथ उन्होंने 3 विकेट हासिल किए हैं।

भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज के लिए घोषित श्रीलंका टीम

चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निस्सांका, कुसल जनिथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, कामिंडू मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदू हसरंगा, महेश दीक्षाना, दुनीथ वेललागे, चमिंडू विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा और बिनुरा फर्नांडो।

ये भी पढ़ें: IPL 2025 में ये 4 टीमें बदल सकती हैं अपना कप्तान, इस दिग्गज पर भी लटकी तलवार 

ये भी पढ़ें: बड़ा झटका! बेजुबान को मारे 24 कोड़े, अब पेर‍िस ओलंप‍िक से बाहर हुई 6 पदक व‍िजेता सुपरस्‍टार 

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी को जब आया सुसाइड का ख्याल, करीबी बोले 19वीं मंजिल पर चढ़ गए थे क्रिकेटर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो