whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केवल इंजन बदला है और बोगियां वही हैं, सूर्यकुमार यादव प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पर क्या बोले?

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज आज से होगा। इस सीरीज में टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आएगी। सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें उन्होंने हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को लेकर बातचीत की है।
11:46 AM Jul 27, 2024 IST | mashahid abbas
केवल इंजन बदला है और बोगियां वही हैं  सूर्यकुमार यादव प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पर क्या बोले
IND vs SL T20 Cricket Series

IND vs SL Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे क्रिकेट मैचों की सीरीज आज से शुरू होने जा रही है। टी20 सीरीज में टीम इंडिया की नेतृत्व सूर्यकुमार यादव करेंगे, जबकि वनडे मैच की सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए जाने के बाद पहली बार सूर्यकुमार यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं जो उनसे पूछे गए। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार यादव ने हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को लेकर भी बातचीत की है।

हार्दिक को लेकर क्या बोले सूर्यकुमार यादव

टीम का कप्तान चुने जाने के बाद शनिवार को पहली बार सूर्यकुमार यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू होने से पहले पत्रकारों के साथ बातचीत में तमाम सवालों के जवाब दिए। हार्दिक पांड्या को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वो अपनी टी20 वर्ल्ड कप की फॉर्म को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जारी रखेंगे। हार्दिक पांड्या की भूमिका हमेशा एक जैसी रही है। वो टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उन्होंने जिस तरह से वर्ल्ड कप में प्रदर्शन किया है मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी ऐसा करते रहेंगे।

सिर्फ इंजन बदला है बोगियां वही हैं

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के प्रदर्शन और सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम इंडिया के प्रदर्शन के सवाल पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जहां तक ​​भारतीय टीम के आक्रामक रवैये का सवाल है तो इसमें कुछ भी नहीं बदलेगा। ट्रेन आगे बढ़ेगी, केवल इंजन बदला है और बोगियां वही हैं। कुछ भी नहीं बदला है, क्रिकेट का ब्रांड वही है। कप्तानी से कुछ नहीं बदलता है, बस इससे मुझे एक अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है। मैंने रोहित से जो सीखा है, वह ये है कि वह मैदान पर और मैदान के बाहर हमेशा एक लीडर रहे हैं, वह सिर्फ एक कप्तान नहीं थे। दोनों में बहुत अंतर है। टी20 क्रिकेट कैसे खेलें और टूर्नामेंट कैसे जीतें? यही मैंने उनसे सीखा है।

रोहित, विराट और जडेजा की जगह लेना मुश्किल

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि हमारे 3 बड़े खिलाड़ी (रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा) क्रिकेट के इस फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं और उनकी जगह लेना मुश्किल होगा। लेकिन नए खिलाड़ियों ने निश्चित रूप से बहुत अभ्यास किया है और वो पहले से ही फ्रैंचाइजी के लिए टी20 क्रिकेट अच्छा खेलते आ रहे हैं। मुझे उन पर पूरा भरोसा है कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। रियान पराग और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

गंभीर से बताया खास रिश्ता

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर के लिए कहा कि हमारा रिश्ता हमेशा खास रहा है। हमने बहुत बातचीत की है। हम दोनों अपनी बॉडी लैंग्वेज से ही समझ जाते हैं कि हम क्या कहना चाहते हैं। कभी-कभी, बिना कुछ कहे भी, हम समझ जाते हैं कि हममें से हर कोई क्या कहना चाहता है।

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: एक गेंद पर 2 व‍िकेट, क्र‍िकेट में क्‍या ऐसा संभव है?

ये भी पढ़ें: ‘हाय रे किस्मत’ पहले ही मैच में मिली बदनामी, तोड़ा क्रिकेट में 90 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: मैदान पर हार्दिक ने पकड़ी सूर्यकुमार यादव की गर्दन, सामने आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो