whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोच गौतम गंभीर को लेकर रवि शास्त्री का बयान वायरल, बोले थे-वह बहुत सीधा-सादा आदमी है

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज कल से शुरू होगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अपने नए हेड कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच गौतम गंभीर की कार्यशैली को लेकर रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।
01:35 PM Jul 26, 2024 IST | mashahid abbas
कोच गौतम गंभीर को लेकर रवि शास्त्री का बयान वायरल  बोले थे वह बहुत सीधा सादा आदमी है
Ravi Shastri

IND vs SL Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज कल से शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया इस सीरीज में अपने नए हेड कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आएगी। गौतम गंभीर की इस सीरीज में बतौर कोच पहली परीक्षा होने वाली है। इस बीच उनके कोचिंग को लेकर तमाम तरह की राय भी सामने आ रही है। टीम इंडिया के पूर्व कोच और दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री ने भी गौतम गंभीर को कोचिंग करिअर को लेकर बातचीत की है, जो खूब वायरल हो रही है।

क्या बोले रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा कि 'वह समकालीन खिलाड़ी हैं उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि वह सही उम्र में युवा हैं और नए विचारों के साथ आएंगे। वह ज्यादातर खिलाड़ियों को जानते हैं। खासकर सफेद गेंद के प्रारूप में, क्योंकि वह आईपीएल में टीमों का हिस्सा रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह ताजगी देने वाला है और हम गौतम के बारे में जानते हैं। वह एक सीधा-सादा आदमी है। उसके पास अपने विचार भी होंगे और उसके लिए अच्छी बात ये है कि उसके पास एक परिपक्व टीम है।

मुझे लगता है कि भले ही आपको लगता हो कि आप परिपक्व हैं, लेकिन आपको कुछ नए विचारों का फायदा मिल सकता है। मुझे लगता है कि यह दिलचस्प समय होगा। जाहिर है, एक कोच के रूप में खिलाड़ी प्रबंधन महत्वपूर्ण हो जाता है। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कैसे आगे बढ़ते हैं। मुझे लगता है कि उनके पास हथियार, विकल्प और अनुभव सबकुछ है।'

खिलाड़ियों को जल्दी समझना होगा महत्वपूर्ण

रवि शास्त्री ने इस बातचीत में आगे कहा कि भारत की 15 सदस्यीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें गंभीर जानते हैं या उनके साथ खेल चुके हैं। इसलिए उन्हें इन खिलाड़ियों के साथ संवाद में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जाहिर है, कुछ नए चेहरे हैं जिनके साथ गंभीर ने पहले काम नहीं किया है, जैसे शुभमन गिल या शिवम दुबे, लेकिन मुझे विश्वास है कि वह इन खिलाड़ियों के साथ भी अच्छी तरह घुलमिल जाएंगे।

उन्हें खिलाड़ियों को जल्दी समझना होगा। किस खिलाड़ी की क्या ताकत है, किस तरह का इंसान है और उसका स्वभाव व व्यक्तित्व कैसा है। एक इंसान को समझने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता है। मुझे लगता है यही गौतम गंभीर का सबसे महत्वपूर्ण काम होगा। और इसमें गौतम गंभीर को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि वह लोगों के साथ काम कर चुके हैं।

कैसा रहा रवि शास्त्री का कार्यकाल

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए 2007, 2014-16 और 2017-21 तक कोच की भूमिका निभाई है। उनका सबसे लंबा कार्यकाल 2017-21 तक रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने विदेशों में टेस्ट मैच जीते और लगातार शीर्ष टीमों को उनकी घरेलू धरती पर चुनौती दी है। रवि शास्त्री-विराट कोहली युग में भले ही टीम इंडिया ने ICC ट्रॉफी नहीं जीती हो, लेकिन इस दौरान भारतीय टीम लगातार पांच सालों तक शीर्ष रैंकिंग वाली टीम टेस्ट टीम बनी रही। रवि शास्त्री के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो टेस्ट सीरीज हराया था, ऐसा करने वाली टीम इंडिया एकमात्र टीम बन गई थी।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

ये भी पढ़ें:  श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये विदेशी खिलाड़ी, भारत की जीत में निभाएगा बड़ी भूमिका

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट, देखें तस्वीरें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो