whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रोहित-विराट की जगह कौन करेगा ओपनिंग? पहले टी20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज कल से खेली जाएगी। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के 4 दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव पहले मैच में ही जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे।
02:30 PM Jul 26, 2024 IST | mashahid abbas
रोहित विराट की जगह कौन करेगा ओपनिंग  पहले टी20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11
Team India

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 क्रिकेट मैच की सीरीज कल से खेली जाएगी। पहला मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कल शाम 7 बजे से खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी और गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया अपने इस नए अभियान की शुरुआत करेगी। इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में सबसे ज्यादा यही सवाल उठ रहा है कि आखिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद अब टीम इंडिया के लिए टी20 में कौन ओपनिंग करेगा और टीम की प्लेइंग-11 कैसी होगी।

ये कर सकते हैं टीम के लिए ओपनिंग

टीम इंडिया के लिए पहले टी20 मैच में टीम के उपकप्तान शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं। वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी इन दोनों ने टीम के लिए ओपनिंग की थी। हालांकि यशस्वी जायसवाल के नहीं रहने पर अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल के साथ ओपनिंग की थी। इसके बाद वर्ल्ड कप की तरह ही ऋषभ पंत नंबर-3 पर और कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव के अलावा मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या खेलते पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद सिराज के चोटिल होने के कारण उनके खेलने पर अभी तक संशय बना हुआ है। अगर मोहम्मद सिराज चोट के कारण बाहर बैठते हैं तो उनकी जगह खलील अहमद को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। इसके अलावा गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल अपना दमखम दिखाते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

टी20 क्रिकेट के लिए घोषित भारतीय टीम 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत व संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज

टी20 क्रिकेट सीरीज का मैच शेड्यूल

27 जुलाईपहला टी20 मैच
28 जुलाईदूसरा टी20 मैच
30 जुलाईतीसरा टी20 मैच

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

ये भी पढ़ें:  श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये विदेशी खिलाड़ी, भारत की जीत में निभाएगा बड़ी भूमिका

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो