खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

30 गेंदों पर 30 रन नहीं बना पाया श्रीलंका, भारत की इस ट्रिक से हार गया मैच

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। इस मैच में श्रीलंका को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत थी और श्रीलंका के 9 विकेट बचे हुए थे। इसके बावजूद भारतीय टीम ने मैच में वापसी की और मैच को ड्रा कराने के बाद सुपर ओवर में जीत हासिल कर ली।
12:40 PM Jul 31, 2024 IST | mashahid abbas
Pathum Nissanka Kusal Mendis
Advertisement

IND vs SL T2o Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। दोनों टीमों के बीच कल सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था, जो रोमांच से भरा रहा। इस मैच में श्रीलंका की टीम लगभग जीत की दहलीज तक पहुंच गई थी, लेकिन टीम इंडिया के अनोखे फैसले ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को इतना परेशान किया कि श्रीलंका की टीम अंतिम 30 गेंदों पर 30 रन भी नहीं बना सके, जबकि टीम के 9 विकेट शेष थे।

Advertisement

मैच हुआ ड्रॉ

आखिरी मैच में दोनों टीमों ने 20-20 ओवरों में 137-137 रन बनाए। मैच ड्रॉ होने पर सुपर ओवर कराया गया, जहां टीम इंडिया ने जीत हासिल की। सुपर ओवर में भी श्रीलंका के बल्लेबाज पूरी तरह से फिसड्डी साबित हुए। श्रीलंका ने सुपर ओवर में केवल 2 रन ही बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर चौका जड़कर मैच जीत लिया।

श्रीलंका ने की थी अच्छी शुरुआत 

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुभमन गिल (39), रियान पराग (26) और वॉशिंग्टन सुंदर (25) की मदद से 20 ओवर में 137 रन का स्कोर बनाया था। श्रीलंका की टीम 138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने 58 रन की साझेदारी कर शानदार शुरुआत की।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कुसल परेरा और कुसल मेंडिस ने टीम का स्कोर 15.1 ओवर में 110 रन तक पहुंचाया। यहीं पर श्रीलंका ने अपना दूसरा विकेट कुसल मेंडिस के रूप में खोया। यहां से श्रीलंका को जीत के लिए 28 गेदों पर 30 रन की दरकार थी। श्रीलंका के पास 8 विकेट अभी भी शेष थे, ऐसे में माना जा रहा था कि वो मैच को आसानी के साथ जीत लेगा लेकिन टीम 137 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया।

Advertisement

भारत की इस चाल से हारा श्रीलंका 

श्रीलंका को अंतिम 12 गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी। टीम के पास अभी भी 6 विकेट बचे हुए थे। लेकिन इस बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव ने हैरानी भरा फैसला लिया और गेंद रिंकू सिंह को थमा दी। रिंकू सिंह ने कभी इंटरनेशन टी20 मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। रिंकू सिंह ने अपनी जादूई गेंदबाजी की और इस ओवर में 3 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लिए। रिंकू सिंह ने दूसरी ही गेंद पर कुसल परेरा का विकेट लिया, जो 46 रन बनाकर सेट होकर खेल रहे थे और श्रीलंका को मैच जिता सकते थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने फिर से अनोखा फैसला लिया और खुद अंतिम ओवर करने आए। इस ओवर में श्रीलंका को 6 गेंदों पर 6 रन की जरूरत थी। सूर्यकुमार यादव ने 2 विकेट लेकर श्रीलंका को 137 रन के स्कोर पर ही रोक दिया।

सुपर ओवर में कैसा रहा प्रदर्शन  

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने के लिए श्रीलंका की टीम मैदान पर आई। भारत की ओर से सुपर ओवर की गेंदबाजी वॉशिंग्टन सुंदर कर रहे थे। पहली गेंद पर श्रीलंका ने 2 रन बनाए लेकिन इसके बाद अगली दोनों गेंदों पर वाशिंग्टन सुंदर ने विकेट लेकर श्रीलंका की उम्मीदों को धूमिल कर दिया। इसके बाद भारत की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर चौका जड़कर श्रीलंका को पटखनी दे दी।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह 

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiarinku singhsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement