whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND Vs ZIM: हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने बताया, कहां हुई चूक?

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने 23 रन से जीत हासिल की और सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया की इस जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है।
08:34 PM Jul 10, 2024 IST | mashahid abbas
ind vs zim  हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने बताया  कहां हुई चूक
Shubhman Gill-Sikandar Raza

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। भारत ने तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को 23 रन से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने जहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों को जीत का श्रेय दिया है। वहीं, जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने अपनी हार के कारण गिनाए हैं। इसके साथ ही सिकंदर रजा ने अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही है।

क्या बोले सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने मैच के बाद कहा कि 'मुझे लगता है कि हम फिर से खराब फील्डिंग के कारण हार गए। हमें अपनी फील्डिंग पर गर्व है, लेकिन आज फिर हम लड़खड़ा गए। हमने 20 रन अतिरिक्त दिए और 23 रन से हम मैच हार गए। हमारे पास भी कई तरह की समस्याएं हैं। लेकिन मुझे भरोसा है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमने पिछले एक साल में 15 अलग-अलग ओपनिंग जोड़ी को आजमाया है। अब समय आ गया है कि सभी खिलाड़ी जिम्मेदारी लें। हम एक समस्या को दूसरी समस्या के साथ जोड़कर नहीं देख सकते हैं। हर खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए। कभी-कभी रिजल्ट नहीं मिल पाता है लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें रिवॉर्ड भी मिलेगा। हम अगले मैच में इन कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे।'

भारतीय कप्तान ने कहा  'अच्छे संकेत हैं'

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने मैच के बाद कहा कि 'बहुत अच्छा लग रहा है। ये हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था। हमने बल्ले और गेंद से अच्छी शुरुआत की, जिसका फायदा हमें मिला। विकेट थोड़ा डबल पेस्ड था, कुछ गेंदें ग्रिप कर रही थीं और लेंथ बॉल को हिट करना आसान नहीं था। हमने अपने गेंदबाजों से भी इसी बात पर चर्चा की। हम जानते हैं कि मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा रन बनाना आसान हो जाएगा। लेकिन हमें खुशी है कि टीम में हर कोई अपना योगदान दे रहा है। ये एक अच्छा संकेत है।

ये भी पढ़ें: ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, पांड्या को हुआ नुकसान 

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच के लिए 3 बड़े दावेदार, जानें किसकी खुल सकती है किस्मत?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो