whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जम्मू कश्मीर का युवा क्रिकेटर बना अमेरिका में टीम का कप्तान, टीम इंडिया में नहीं मिल पा रही थी जगह

02:55 PM Aug 24, 2024 IST | mashahid abbas
जम्मू कश्मीर का युवा क्रिकेटर बना अमेरिका में टीम का कप्तान  टीम इंडिया में नहीं मिल पा रही थी जगह
Ian Dev Singh Chauhan

Jammu Kashmir के युवा खिलाड़ी इयान देव सिंह चौहान अब भारत की जगह अमेरिका में खेलते हुए नजर आएंगे। जम्मू कश्मीर के इस पूर्व खिलाड़ी को अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट में सिएटल थंडरबोल्ट्स की टीम का कप्तान बनाया गया है। इयान ने भारत के घरेलू क्रिकेट में कई मैच खेले हैं। अब वह इस अमेरिकी लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले टीम ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी पॉल वल्थाटी को अपनी टीम का नया हेड कोच बनाया था। पॉल वल्थाटी ने आईपीएल-2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शानदार शतक जड़ा था। पॉल वल्थाटी ने अपनी टीम का कप्तान भी भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है।

जम्मू कश्मीर के रहे थे कप्तान 

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने माइनर लीग क्रिकेट के अगले सीजन के लिए जम्मू-कश्मीर के पूर्व खिलाड़ी इयान देव सिंह चौहान को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इयान देव जम्मू-कश्मीर की टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। सिएटल थंडरबोल्ट्स ने कप्तान के नाम का ऐलान करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इयान को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वो एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और टीम का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं।

कौन हैं इयान देव सिंह चौहान

इयान देव सिंह चौहान जम्मू कश्मीर के भद्रवाह के रहने वाले हैं। वह रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे घरेलू टूर्नामेंट में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के लिए भी घरेलू क्रिकेट खेला था। इयान जम्मू-कश्मीर के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 2005 में भारत में आयोजित अंडर-19 राष्ट्रमंडल क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इयान ने पिछले साल ही घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें: पूरन की आंधी में उड़ गई साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम, पहले मैच में वेस्टइंडीज ने ढाया कहर

कैसा है इयान देव सिंह चौहान करिअर 

इयान देव सिंह चौहान ने 93 फर्स्ट क्लास मैच, 72 लिस्ट ए मैच और 48 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 37.55 की औसत से 5558 रन बनाए, जिसमें 17 शतक भी शामिल हैं। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 24.28 की स्ट्राइक रेट से कुल 1627 रन दर्ज हैं। इसमें उन्होंने 2 शतक लगाए हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उनके नाम 876 रन दर्ज हैं। इयान इंडिया ग्रीन, नॉर्थ जोन, इंडिया बोर्ड प्रेसिडेंट-11 और रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए भी मैच खेला है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में अब तक नहीं थमा वर्ल्ड कप से बाहर होने का गुस्सा, कोच जाएंगे कोर्ट

ये भी पढ़ें: Shikhar Dhawan ने बतौर कप्तान किया था बड़ा कारनामा, धोनी-गावस्कर को पछाड़ बने थे नंबर-1

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो