whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 5 में से 3 द‍िन बार‍िश ने धोए, फिर भी टीम इंड‍िया ने 2 द‍िन में लगा दी र‍िकॉर्ड्स की झड़ी

India vs Bangladesh 2nd Test: भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। इस मैच में टीम इंडिया ने कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं। WTC फाइनल प्वाइंट टेबल में भारत की स्तिथि और ज्यादा मजबूत हो गई है।
02:03 PM Oct 01, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  5 में से 3 द‍िन बार‍िश ने धोए  फिर भी टीम इंड‍िया ने 2 द‍िन में लगा दी र‍िकॉर्ड्स की झड़ी
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज अब समाप्त हो गई है। सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया है। खास बात ये रही कि इस मैच के 3 दिन बारिश के चलते खराब हुए, इन तीन दिनों में 2 दिन तो खेल शुरू ही नहीं हो सका था, बावजूद इसके भारतीय टीम ने महज 2 दिन के अंदर कानपुर टेस्ट को जीत लिया। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

Advertisement

घर पर लगातार 18वीं सीरीज में जीत

टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया है। इसके साथ ही भारत ने घर पर लगातार टेस्ट सीरीज जीतने के अपने रिकॉर्ड को और ज्यादा बेहतर कर लिया है। अब भारत के नाम घर पर लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले भारत ने 17 सीरीज लगातार घर पर जीती थी। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर पर लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीती है।

Advertisement

रोहित-जायसवाल की पार्टनरशिप

चौथे दिन टीम इंडिया ने काफी तेज बल्लेबाजी की थी। ऐसा लग रहा था मानों टी20 मैच चल रहा है। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को काफी तेज शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद बाकी खिलाड़ियों ने भी इसको बरकरार रखा था। पहली पारी में रोहित और जायसवाल के बीच महज 19 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी हो गई थी। जो रेड बॉल क्रिकेट में सबसे तेज 50 रनों की साझेदारी है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: महज 14 गेंद के अंदर 3 विकेट, जडेजा की फिरकी में ऐसे फंसे बांग्लादेशी

Advertisement

21वीं सदी में पहली बार हुआ ऐसा

कानपुर टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम ने 34.4 ओवर में 285 रन बनाकर ही अपनी पारी को घोषित कर दिया था। 21वीं सदी में किसी भी टीम द्वारा ऐसा पहली बार देखने को मिला जब 50 ओवर से पहले ही पारी को घोषित कर दिया गया हो।

भारत ने जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक

चौथे दिन भारत ने सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाए थे। इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। भारत ने 25 ओवर में 204 रन बनाए थे। इसके साथ ही टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाली टीम बन गई। भारत से पहले ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया ने किया था। जिन्होंने साल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ 28.1 ओवर में दोहरा शतक पूरा किया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: 21वीं सदी में पहली बार हुआ ऐसा, रिकॉर्ड बल्लेबाजी के बीच टीम इंडिया ने कर दिया बड़ा धमाका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो