whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: जडेजा-अश्विन की जोड़ी ने कर दिया कमाल, पीछे छूटे धोनी-लक्ष्मण जैसे दिग्गज, पहले टेस्ट में बना डाले ये रिकॉर्ड

Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Partnership: बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो सेशन में पिछड़ी टीम इंडिया ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के दम पर पहले दिन जोरदार वापसी की। इस दौरान इस जोड़ी ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं।
09:05 PM Sep 19, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  जडेजा अश्विन की जोड़ी ने कर दिया कमाल  पीछे छूटे धोनी लक्ष्मण जैसे दिग्गज  पहले टेस्ट में बना डाले ये रिकॉर्ड
Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Partnership

Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Partnership: रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के दम पर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट का पहला टीम इंडिया के नाम रहा। पहले दो सेशन बांग्लादेश ने पूरी तरह से अपने नाम किए थे, लेकिन जडेजा-अश्विन के आगे बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने हथियार डाल दिए। दोनों के बीच अब तक 195 रनों की साझेदारी हो चुकी है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी। यहां रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन बाद में जडेजा-अश्विन की जोड़ी ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान कुछ बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

Advertisement

जडेजा-अश्विन ने धोनी-लक्ष्मण को पछाड़ा

भारत के लिए घरेलू मैदान पर टेस्ट में नंबर सात या इससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड कपिल देव और सैयद किरमानी के नाम दर्ज है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 14 मैचों में 617 रन जोड़े हैं। इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर अश्विन-जडेजा की जोड़ी आ गई है, जहां दोनों ने 14 मैचों में 500 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। इस लिस्ट में महेंद्र धोनी और वीवीएस लक्ष्मण की जोड़ी तीसरे नंबर पर है, जिसने तीन मैचों में 486 रनों की साझेदारी की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

जडेजा-अश्विन ने किया कमाल

गुरुवार को अश्विन और जडेजा के बीच हुई पार्टनरशिप बांग्लादेश के खिलाफ 7वें विकेट या इससे नीचे किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले भारत की तरफ से सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करुण नायर और रविंद्र जडेजा ने 2016 में की थी, जब दोनों बल्लेबाजों ने 138 रन जोड़े थे। इसके अलावा यह टेस्ट क्रिकेट में 7वें विकेट के लिए भारत की 8वीं सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

Advertisement


अश्विन ने पूरा किया छठा टेस्ट शतक

एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट में अश्विन ने अपने करियर का छठा शतक जड़ा। उन्होंने सिर्फ 108 गेंदों पर शतक पूरा किया और 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान अश्विन ने एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, जहां वो दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में 20 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं, साथ ही 500 से ज्यादा विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो