whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह बाहर! अब इन 2 खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग; कौन मारेगा बाजी?

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने की संभावना बढ़ गई है। जिसके बाद अब तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में जगह बनाने के लिए 2 खिलाड़ियों में जंग होती दिखाई देगी।
10:08 AM Aug 15, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  जसप्रीत बुमराह बाहर  अब इन 2 खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग  कौन मारेगा बाजी
jasprit bumrah

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। दरअसल टी20 विश्व कप 2024 के बाद से बुमराह क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। टी20 विश्व कप में धमाल मचाने के बाद सेलेक्टर ने बुमराह को वर्कलोड के चलते आराम देने का फैसला किया।

श्रीलंका दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की मैदान पर वापसी हुई थी लेकिन बुमराह को इस सीरीज से भी आराम दिया गया था। अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी बुमराह बाहर रहने वाले हैं। जिसके बाद 2 खिलाड़ियों के बीच जंग होती दिखाई दे रही है। इनमें से एक खिलाड़ी को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई सूत्र ने दी बड़ी जानकारी

पीटीआई को जानकारी देते हुए बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि बुमराह अपने शरीर को अच्छे से जानते हैं और ये उनपर निर्भर करता है कि उनको बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में खेलना है या नहीं। टीम प्रबंधन और सेलेक्टर चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में उनको बुमराह पूरे फिट चाहिए। अब बुमराह न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- आजाद होने के बाद टीम इंडिया ने कब खेला था पहला वनडे मैच? देखें कैसा रहा था प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह और खलील अहमद में छिड़ी जंग

जसप्रीत बुमराह के बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर रहने के बाद अर्शदीप सिंह और खलील अहमद में टक्कर देखने को मिलने वाली है। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का बांग्लादेश के साथ खेलना तय माना जा रहा है, जबकि तीसरा तेज गेंदबाज इन दोनों खिलाड़ियों में से चुना जाएगा। दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह को टेस्ट टीम में शामिल करने की पहले भी मांग उठ चुकी है।

इससे पहले पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ भी चाहते थे कि अर्शदीप रेड बॉल क्रिकेट भी खेले। जहां एक तरफ अर्शदीप सिंह लगातार टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं तो वहीं खलील को इतना चांस नहीं मिल रहा है ऐसे में अर्शदीप का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है। बता दें, 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

ये भी पढ़ें:- फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 54.70 का औसत, दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं मिला विस्फोटक बल्लेबाज को मौका

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो