whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: रोहित-विराट के साथ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, स्टार खिलाड़ी की वापसी संभव

India vs Bangladesh Test Series: टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इसकी शुरुआत चेन्नई में होगी। इस सीरीज के लिए स्क्वाड की तलाश तेज हो गई है।
05:14 PM Aug 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs ban  रोहित विराट के साथ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड  स्टार खिलाड़ी की वापसी संभव
India vs Bangladesh Test

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। इस सीरीज को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए अहम माना जा रहा है। फिलहाल टीम इंडिया 9 मैचों में से 6 मैच जीतकर 74 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। ऐेसे में बांग्लादेश को शिकस्त देकर भारतीय टीम शीर्ष पर कब्जा बरकरार रखना चाहेगी। टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड कैसा होगा, इसे लेकर सिलेक्टर्स की जद्दोजहद शुरू हो गई है। कुछ भारतीय खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी खेलने गए हैं। जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली दलीप ट्रॉफी से आराम दिया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के स्क्वाड में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी वापसी हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह को दिया जा सकता है आराम

दूसरी ओर रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज मिस कर सकते हैं। उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की संभावना है। बुमराह ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। वहीं, मोहम्मद शमी अगर फिट रहते हैं तो वह निश्चित तौर पर वापसी करेंगे। हाल ही में उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर कई वीडियोज शेयर किए थे।

ऋषभ पंत की वापसी संभव

स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत भी वापसी कर सकते हैं। उन्हें दलीप ट्रॉफी खेलने के लिए चुना गया है। पंत ने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में खेला था। खास बात यह है कि ये टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ था। इसके अलावा टीम इंडिया के पास ध्रुव जुरेल और केएल राहुल के तौर पर अन्य विकेटकीपर भी हैं। जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के अलावा रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर भी नजरें होंगी। फास्ट बॉलिंग ऑप्शन में खलील अहमद और आवेश खान जैसे विकल्पों पर भी नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- ‘वो मर सकती थी..’ विनेश फोगाट को लेकर कोच का दिल दहलाने वाला खुलासा

क्या है शेड्यूल?

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में 19 से 23 सितंबर के बीच खेला जाएगा तो वहीं दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच होगा। दूसरा टेस्ट मुकाबला ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में होगा।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका! जानें क्या हैं मौजूदा आंकड़े 

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, शिवम दुबे, मोहम्मद शमी (फिट होने पर) मोहम्मद सिराज, खलील अहमद।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो