खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: अंपायर ने क्यों लिखा 'RIP बैजबॉल'? इंग्लैंड टीम के लिए मजे

India vs England: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को भारत के हाथों मिली बड़ी हार के बाद इंग्लिश टीम के बैजबॉल क्रिकेट का सोशल मीडिया पर काफी मजाक बन रहा है। राजकोट टेस्ट में हार के बाद अंपायर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके लिखा RIP बैजबॉल।
08:33 PM Feb 19, 2024 IST | Vishal Pundir
India vs England test series richard kettleborough rip bazball Image Cricket: Social Media
Advertisement

India vs England: भारत के हाथों सीरीज के तीसरे मैच लगातार दूसरी हार मिलने के बाद अब सोशल मीडिया पर इंग्लैंड टीम का काफी मजाक उड़ रहा है। यहां तक एक अंपायर ने इंग्लैंड टीम के बैजबॉल क्रिकेट के मजे लेते हुए सोशल मीडिया पर RIP बैजबॉल लिखा। दरअसल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया। वैसे तो टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड को बैजबॉल क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है। वहीं भारत के साथ चल रही सीरीज से पहले इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थी।

Advertisement

लेकिन भारत के खिलाफ अभी तक इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट देखने को नहीं मिला है। हर मैच में इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। जिसके चलते मेहमान टीम को भारत के हाथों तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

रिचर्ड केटलबोरो ने सोशल मीडिया पर लिखा RIP बैजबॉल

इंग्लैंड टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को टक्कर देते हुए जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज में शानदार वापसी की और लगातार दो मैच जीते। सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को टीम इंडिया के हाथों 434 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब एक बार फिर से इंग्लैंड के बैडबॉल क्रिकेट का मजाक उड़ने लगा है। अब अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने भी इंग्लिश टीम के मजे लिए है। इंग्लैंड टीम तीसरे टेस्ट मैच हारने के बाद अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने एक्स पर लिखा कि मार्क वुड तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम की तरफ से 15 गेंदों पर 33 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे। RIP बैजबॉल

Advertisement

दरअसल तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम महज 122 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इस पारी में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे। वहीं राजकोट टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस पारी में मार्क वुड के बल्ले से 33 रन निकले थे। गेंदबाज होते हुए दूसरी पारी में मार्क वुड ने बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाए थे, जिसके चलते ही अंपायर रिचर्ड केटलबोरो इंग्लिश टीम के मजे लेते हुए दिखाई दिए।

सीरीज में नहीं दिखा इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट

जबसे इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम बने हैं तबसे टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड टीम अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट फ्लॉप साबित हुआ। सीरीज में इंग्लैंड भारतीय टीम के हाथों लगातार दो मैच हार चुकी है। जिसके चलते अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के पास 2-1 की बढ़त हो गई है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: क्या रांची टेस्ट से बाहर हो जाएंगे जॉनी बेयरस्टो? कोच ने दिया बड़ा बयान

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘घरेलू क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को महत्व देना गलत…;’ जय शाह ने दिया बयान, निशाने पर हार्दिक और ईशान!

Advertisement
Tags :
IND vs ENGRichard Kettleborough
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement