whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड करने वाला था ये गलती, कप्तान ने किया खुलासा; टल गई हार

India vs New Zealand 1st Test: न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को 8 विकेट हराया है। वहीं हार के बाद कीवी टीम के कप्तान ने बड़ा खुलासा किया है। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम के ऊपर से हार टल गई।
01:35 PM Oct 20, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs nz  न्यूजीलैंड करने वाला था ये गलती  कप्तान ने किया खुलासा  टल गई हार
IND vs NZ

India vs New Zealand 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कई सावल उठ रहे हैं। सबसे पहला रोहित शर्मा का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाला गलत फैसला। जो इस मैच का एक तरह से कहलो टर्निंग पॉइंट साबित हुआ है। जिसको पहली पारी के बाद रोहित ने भी माना था कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना उनका गलत फैसला था, वे पिच को समझ नहीं पाए थे। हालांकि न्यूजीलैंड भी यही गलती करने वाला था। जिसका खुलासा मैच के बाद कीवी कप्तान ने किया है।

Advertisement

हार से बच गया न्यूजीलैंड

बेंगलुरु टेस्ट मैच को जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लेथम ने बताया कि, "हम वास्तव में पहले बल्लेबाजी करने जा रहे थे। अंत में टॉस हारना अच्छा रहा।" यानी अगर टॉस का नतीजा न्यूजीलैंड के पक्ष में आता तो टॉम लेथम भी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ही करने वाले थे। अगर ऐसा होता तो आज मैच का रिजल्ट कुछ ओर हो सकता था। लेकिन अब सब कुछ कीवी टीम के पक्ष में है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: हार के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इस चीज का जवाब नहीं दे पाया भारत

Advertisement

न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता मैच

बेंगलुरु टेस्ट में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहली पारी में टीम इंडिया महज 46 रनों पर ढेर हो गई थी। टीम इंडिया के 5 बल्लेबाज पहली पारी में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 356 रनों की बढ़त ले ली थी।


जिसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में जरूर कमाल की बल्लेबाजी की लेकिन टीम के पास अंत में 106 रनों की ही बढ़त थी। जिसके बाद मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने 107 रनों के लक्ष्य को महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही अब न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो