होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: भारत को हराने के बाद भी टेंशन में न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

IND vs NZ Pune Test: टॉम लैथम की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम बेंगलुरु टेस्ट जीतकर टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम को अगला मैच पुणे में खेलना है और इस मैच से उनका दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो गया है।
08:32 AM Oct 22, 2024 IST | Mohan Kumar
New zealand cricket team
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू हो रहा है। कीवी टीम पहले मैच में मजूबत भारत को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। इस मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां दिग्गज खिलाड़ी और टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन दूसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा है कि विलियमस अब तक ग्रोइन की चोट से उबर नहीं सके हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लगी थी।

Advertisement

विलियमसन को लेकर क्या बोले कोच?

पिछले महीने श्रीलंका दौरे के दौरान चोट लगने के बाद विलियमसन न्यूजीलैंड टीम के साथ भारत नहीं आए थे और रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में विल यंग ने बेंगलुरु में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी और 33 और नाबाद 48 रनों की पारी खेली थी। उनको लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हम केन पर नजर रख रहे हैं। वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन अभी भी 100 प्रतिशत फिट नहीं है। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उसमें और सुधार होगा और वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे। हम उन्हें खुद को तैयार करने के लिए जितना संभव हो उतना समय देंगे।'


ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: अब न्यूजीलैंड पर होगा पलटवार, पुणे में काम करेगा विराट कोहली का प्लान!

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

विलियमसन को मिस करेगी कीवी टीम

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले केन विलियमसन मॉडर्न समय के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं। विलियमसन का ना होना कीवी टीम के लिए बड़ा नुकसान है। न्यूजीलैंड की बैटिंग लाइनअप पारी को संभालने और क्वालिटी गेंदबाजी के खिलाफ उनका अटैकिंग रवैया मिस करेगी, खास तौर पर भारत के वर्ल्ड क्लास स्पिन अटैक के खिलाफ। उनके ना होने के बाद भी कीवी टीम ने जिस तरह बेंगलुरु में बड़ी जीत दर्ज की, वह काबिले-तारीफ है।

36 साल में पहला मैच जीती न्यूजीलैंड

यह जीत भारत में न्यूजीलैंड की पिछले 36 साल में पहली जीत है। टीम की इस जीत की सबसे बड़ी वजह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी और विल ओ'रूर्के थे, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को चारों खाने चित कर दिया। दोनों ने मिलकर भारत की पहली पारी में मिलकर नौ विकेट झटके, जिसकी वजह से टीम इंडिया सिर्फ 46 रनों पर ही सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, पुणे टेस्ट में धमाल मचाने को तैयार धाकड़ खिलाड़ी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandKane Williamson
Advertisement
Advertisement