whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 16 अक्टूबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ेंगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड टीम की टेंशन बढ़ गई है।
12:23 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत  चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज
New zealand Cricket Team

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले कीवी टीम की टेंशन बढ़ गई है, जहां तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से बताया गया है कि सीयर्स घुटने में लगी चोट की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Advertisement

न्यूजीलैंड ने उनकी जगह टीम में जैकब डफी को शामिल किया है। 26 साल के सीयर्स ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज के दौरान अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में उनका टेस्ट हुआ था। इस स्कैन में उनकी चोट सामने निकलकर आई, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें भारत दौरे से दूर रखने का फैसला किया।

Advertisement

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

Advertisement

डफी ने अब तक नहीं किया टेस्ट डेब्यू

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनको लेकर मेडिकल सलाह भी ली थी और उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज टीम में जगह बना सकता है, लेकिन डॉक्टरों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को सलाह दी कि उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर रखा जाए। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए डफी मंगलवार को भारत के लिए उड़ान भरेंगे। उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है।

हम बेन के लिए निराश हैं- स्टीड

डफी ने अपने देश के लिए अब तक छह वनडे और 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। सीयर्स को लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनका बाहर होना निराशाजनक है। स्टीड ने स्वीकार किया कि डफी के पास भारत दौरे पर टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका है। स्टीड ने कहा, 'हम स्पष्ट रूप से बेन के लिए निराश हैं, जिन्होंने गर्मियों में अपने करियर की जोरदार शुरुआत की थी। यह देखना बाकी है कि हम उनके बगैर कितने समय तक रहेंगे, लेकिन उम्मीद है कि वो जल्द वापसी करेंगे।'

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो