whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: रोहित शर्मा ने गेंदबाजी से जीत लिया दिल, बनाया ये खास रिकॉर्ड

Rohit Sharma Bowling: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में गेंदबाजी करते नजर आए। रोहित इससे पहले गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते दिखे थे। जिससे अंदाजा लग गया था कि आज वे बॉलिंग करने वाले हैं। रोहित की बॉलिंग देख फैंस खुश हो गए।
06:38 PM Aug 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sl  रोहित शर्मा ने गेंदबाजी से जीत लिया दिल  बनाया ये खास रिकॉर्ड
IND vs SL Rohit Sharma Bowling

Rohit Sharma Bowling: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वैसे तो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन रविवार को वे गेंदबाजी करते नजर आए। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित ने शानदार स्पिन गेंदबाजी की। हालांकि वे विकेट तो नहीं ले सके, लेकिन किफायती साबित हुए। रोहित ने दो ओवर डाले। जिसमें उन्होंने 11 रन दिए।

विराट कोहली हो गए खुश

रोहित श्रीलंका के लिए सरप्राइज लेकर आए। उन्होंने सबसे पहले 39वां ओवर डाला। जिसमें उन्होंने 6 रन दिए। इसके बाद रोहित 41वां ओवर डालने लौटे। जिसमें हिटमैन ने 5 रन दिए। रोहित की स्पिन गेंदबाजी देख फैंस मुरीद हो गए। रोहित ने इस दौरान दो डॉट बॉल डालीं। रोहित को गेंदबाजी करते देख न केवल फैंस खुश हो गए, बल्कि विराट कोहली भी गदगद नजर आए।

बनाया ये रिकॉर्ड

रोहित ने इसी के साथ एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित 37 साल और 96 दिन की उम्र में टीम इंडिया के लिए ODI में गेंदबाजी करने वाले सबसे उम्रदराज तीसरे स्पिनर बन गए हैं। इस मामले में वह रविचंद्रन अश्विन से आगे निकल गए। अश्विन ने 37 साल और 21 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस लिस्ट में 38 साल और 329 दिन के साथ सचिन तेंदुलकर और श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन 37 साल और 351 दिन के साथ टॉप पर हैं।

वनडे में करीब 9 महीने बाद की गेंदबाजी

रोहित इससे पहले करीब 9 महीने पहले वनडे में गेंदबाजी करते नजर आए थे। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में 12 नवंबर 2023 को गेंदबाजी की थी। इस दौरान रोहित ने 5 गेंदें फेंकीं और एक विकेट चटकाया। वनडे में रोहित की बॉलिंग की बात की जाए तो 264 मैचों की 40 इनिंग में 9 विकेट चटकाए हैं। रोहित स्पिन गेंदबाजी करते हैं। जिस पर बल्लेबाज मात खाते नजर आते हैं। रोहित ने टेस्ट में भी गेंदबाजी की है। उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं। टी-20 में उनके नाम एक विकेट दर्ज है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: सुंदर ने बॉलिंग में 2 बार लगाए ब्रेक, रोहित शर्मा मारने दौड़े, देखें मजेदार वीडियो

शुभमन गिल ने की थी गेंदबाजी 

बता दें कि पहले मुकाबले में शुभमन गिल भी गेंदबाजी करते नजर आए थे। वहीं टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने शानदार गेंदबाजी से मैच पर कब्जा जमा लिया था। इन बल्लेबाजों के गेंदबाजी करने से टीम इंडिया पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। इसका श्रेय हेड कोच गौतम गंभीर को दिया जा रहा है। जो हर टीम मेंबर से हर फील्ड में कॉन्ट्रीब्यूट करने की इच्छा रखते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी को पैर में लगी चोट, दर्द से कराह उठा, देखें वीडियो

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो