whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कितनी है सैलरी, वर्ल्ड कप के इस दिग्गज बल्लेबाज का जानें कैसा है घर

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में धूम मचाते नजर आ रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ एक ही पारी में इस दिग्गज बल्लेबाज ने 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इस बीच एक सवाल क्रिकेट प्रेमियों के मन में उठ रहा है कि आखिर टीम के कप्तान को कितनी सैलरी मिलती है और वह किस घर में रहते हैं।
09:01 PM Jun 08, 2024 IST | News24 हिंदी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कितनी है सैलरी  वर्ल्ड कप के इस दिग्गज बल्लेबाज का जानें कैसा है घर
Rohit Sharma

T20 World Cup 2024 India Team Captain Rohit Sharma:  टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करके अपना विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है। हिटमैन के नाम से जाने वाले रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं और भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। इससे पहले वह वनडे वर्ल्ड कप में खिताब जीतने से चूक गए थे। रोहित शर्मा को मैदान पर पसीना बहाते हुए तो आप आसानी से देख लेते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि उनकी लाइफस्टाइल कैसी है। आखिर उन्हें कितनी सैलरी मिलती है और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है। आइये हम आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा कहां और किस तरह की लाइफ जीते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: अफगानिस्तान की फॉर्म ने बढ़ाई भारत की टेंशन, इस दिन हो सकता है IND vs AFG

यहां पर रहते हैं भारतीय कप्तान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले मुबंई के लोनावला में रहते थे। यहां उनका 5.25 करोड़ रुपये की कीमत का मकान था। लेकिन अब उन्होंने इसे बेच दिया है। रोहित शर्मा अब अपनी फैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाके में रहने लगे हैं। ये पॉश इलाका वर्ली है, जहां रोहित शर्मा एक अपार्टमेंट की 29वीं मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। इस फ्लैट को रोहित शर्मा ने 30 करोड़ रुपये में खरीदा है। 4-बीएचके के इस फ्लैट में रोहित शर्मा अपनी लग्जरी लाइफ जीते हैं। इस अपार्टमेंट के सामने अरब सागर का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलता है।

कैसा है गाड़ियों का कलेक्शन

रोहित शर्मा के पास एक नहीं बल्कि कई लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है। इनकी कीमतें भी करोड़ों रुपये में आंकी जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा के पास लैम्बॉर्गिनी उरूस कार है, जिसकी शुरुआती कीमत 5 करोड़ रुपये के करीब है। इसके अलावा रोहित शर्मा के पास मर्सिडीज बेंच, जीएलएस, 350डी टोयोटा जैसी गाड़ी भी मौजूद है। इसकी कीमत भी करोड़ों में है। वहीं, रोहित शर्मा के पास सुजुकी हायाबुसा बाइक भी है, इसकी कीमत 20 से 25 लाख के बीच है।

ये भी पढ़ें:- IND Vs PAK: ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, जगह 1; खिलाड़ी 2 

रोहित शर्मा की कमाई

रोहित शर्मा क्रिकेट के अलावा आईपीएल और ब्रांड के प्रमोशन के जरिए भी कमाई करते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने कई कंपनियों में भी निवेश किया हुआ है। साथ ही रियल स्टेट के बिजनेस में भी रोहित शर्मा ने खूब पैसा लगाया है। रोहित शर्मा भारत के ए ग्रेड के खिलाड़ी हैं। इससे उन्हें हर साल 7 करोड़ रुपये बीसीसीआई की ओर से मिलते हैं। वहीं, रोहित शर्मा को प्रत्येक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख, वनडे मैच के लिए 6 लाख और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये का भुगतान बीसीसीआई करता है। आईपीएल में उन्हें मुंबई इंडियन हर साल 16 करोड़ रुपये का भुगतान करती है।

रोहित के पास कितनी है संपत्ति

ट्रेंडिंग और निवेश कंपनी स्टॉक ग्रो की रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा के पास कुल 214 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनकी सालाना इनकम 30 करोड़ रुपये के आसपास की है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पाकिस्तान की हार पर Zomato ने लिए मजे, शेयर किया मजेदार पोस्ट

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: दोबारा चोटिल हुए रोहित…विराट को पिच ने दिया झटका, BCCI ने लिया एक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो