whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दलीप ट्रॉफी के लिए क्यों नहीं हुआ रिंकू सिंह का चयन? दिग्गज खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

Indian Cricket Team के दिग्गज खिलाड़ी रिंकू सिंह को हाल ही में घोषित की गई दलीप ट्रॉफी की 4 टीमों में जगह नहीं मिल पाई थी। इसके बाद क्रिकेट फैंस इसको लेकर बीसीसीआई की रणनीति पर सवाल उठा रहे थे। अब इस मामले पर खुद रिंकू सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि आखिर उनका चयन दलीप ट्रॉफी के लिए क्यों नहीं किया गया। 
09:31 AM Aug 19, 2024 IST | mashahid abbas
दलीप ट्रॉफी के लिए क्यों नहीं हुआ रिंकू सिंह का चयन  दिग्गज खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा
Rinku Singh

Indian Cricket Team के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को हाल ही में दलीप ट्रॉफी के लिए घोषित की गई 4 टीमों में जगह नहीं दी गई है। जबकि इस टूर्नामेंट में केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को खेलने के लिए चुना गया है। रिंकू सिंह के चयन न होने पर क्रिकेट फैंस निराश नजर आ रहे हैं। लोग जानना चाह रहे थे कि आखिर रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खिलाया जा रहा है। अब खुद दिग्गज खिलाड़ी ने अपने चयन न होने पर चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि उनका चयन क्यों नहीं किया गया।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी नहीं मिल पाई थी जगह 

रिंकू सिंह ने टी20 क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में लोकप्रियता बटोरने वाले रिंकू सिंह का टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में चयन तय माना जा रहा था। लेकिन, जब टीम की घोषणा हुई तो उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जगह मिली। बीसीसीआई के इस फैसले पर रिंकू सिंह के फैंस नाराज नजर आ रहे थे। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कई बार इस बात पर जोर दिया कि रिंकू सिंह को मुख्य टीम में शामिल न कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण था।

ये भी पढ़ें : कोलकाता रेप कांड पर फूट पड़ा हरभजन सिंह का गुस्सा, राज्यपाल ने लिया एक्शन

दलीप ट्रॉफी में भी किया गया नजरअंदाज 

हाल ही में बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा की है। दलीप ट्रॉफी के लिए घोषित की गई 4 टीमों में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जिसमें केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में रिंकू सिंह के चयन न होने पर उनके फैंस फिर से निराश नजर आए।

क्या बोले रिंकू सिंह 

रिंकू सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए खुलासा किया कि आखिर क्यों उनका चयन दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं किया गया। रिंकू सिंह ने कहा कि उन्होंने टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने रणजी के मैच भी ज्यादा नहीं खेले, सिर्फ 203 मैच खेले और उसमें भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। यही वजह है कि इस टूर्नामेंट के लिए उनका चयन किसी भी टीम में नहीं किया गया है। लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है कि आने वाले मैचों में टीम में उनका चयन किया जाएगा।

IPL 2025 में किस टीम से खेलेंगे रिंकू सिंह 

रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं। वह टीम के स्टार खिलाड़ी हैं इसलिए आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले उन्हें फ्रैंचाइजी रिटेन कर सकती है। हालांकि उनसे पूछा गया कि अलग केकेआर उनसे अलग होने का फैसला करता है तो वो किस टीम के साथ खेलना चाहेंगे। इसके जवाब में रिंकू सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम लिया। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने बताई कि दरअसल उस टीम में विराट कोहली हैं, इसलिए वह उसी टीम से जुड़ना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

ये भी पढ़ें :  धोनी न मेरे दोस्त न मेरे भाई…युवा गेंदबाज खलील अहमद ने किया बड़ा दावा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो