खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sachin Tendulkar अचानक बाएं हाथ से क्यों करने लगे बैटिंग-बॉलिंग? दाएं हाथ से जड़े हैं 100 शतक

Sachin Tendulkar सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहते हैं। वो अपने फैंस के साथ अपनी जिंदगी के पलों को साझा भी करते रहते हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद उनका फैंस के साथ इसीलिए खास कनेक्शन भी बना हुआ है। इसी क्रम में सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो को शेयर किया है, जिस पर उनकी खूब सराहना की जा रही है। 
07:36 AM Aug 14, 2024 IST | mashahid abbas
Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar ने क्रिकेट जगत में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है। भारत के इस महान बल्लेबाज ने अपने करिअर में कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं। 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन तेंदुलकर आईपीएल में खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन अब वह आईपीएल से भी दूर हैं। क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बावजूद सचिन तेंदुलकर का क्रेज उनके फैंस के बीच बरकरार है।

सचिन तेंदुलकर अपने फैंस के साथ हमेशा सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहते हैं और कुछ न कुछ खास तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। इस बीच सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो में सचिन बांए हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि उन्होंने हमेशा ही क्रिकेट दाएं हाथ से खेला है।

बाएं हाथ से क्यों की बैटिंग-बॉलिंग 

दरअसल मंगलवार को इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर डे का मौका था। सचिन तेंदुलकर ने इस खास अवसर पर ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उन्होंने अपने अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ‘आज लेफ्ट हैंडर डे है। हर कुछ जो लेफ्ट है वो राइट है और हर कुछ जो राइट है वो लेफ्ट है।’ इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर एक से बढ़कर एक शॉट लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज के रूप में लगा रहे हैं। सचिन तेंदुलकर की ओर से लगाई गई कवर ड्राइव, पुल शॉट जैसे आकर्षक शॉट को देखकर उनके फैंस बेहद खुश नजर आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कैसा रहा है सचिन तेंदुलकर का करिअर 

सचिन तेंदुलकर ने 1989 में टीम इंडिया में पदार्पण किया था और 2013 तक इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला था। उन्होंने क्रिकेट में कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जिन्हें अब तक कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं सका है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करिअर में कुल 200 टेस्ट, 463 वनडे और 1 इंटरनेशनल टी20 मैच खेला है। टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने 15921 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 51 शतक और 68 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के नाम 18426 रन दर्ज हैं। इसमें उन्होंने 49 शतक और 96 अर्धशतक जड़े हैं। इसके अलावा एकमात्र टी20 मैच में उन्होंने 10 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘मैंने विश्वासघात किया…’, विनेश फोगाट की प्रतिद्वंद्वी युई सुसाकी हुईं इमोशनल

इस नई लीग में खेल सकते हैं सचिन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। दरअसल बीसीसीआई से पूर्व खिलाड़ियों ने भारत में आईपीएल की तर्ज पर एक लीजेंड्स क्रिकेट लीग को शुरू करने का प्रस्ताव दिया है, जिस पर बीसीसीआई योजना बना रहा है। माना जा रहा है कि लीग के पहले सीजन में सचिन तेंदुलकर इस लीग में चौके-छक्के लगाते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी बन सकता है ‘डार्क हॉर्स’, वसीम जाफर का दावा, IPL में मचाई सनसनी

Open in App Tags :
International Left Handers Daysachin tendulkarSachin Tendulkar viral video