होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इन 2 खास लोगों की वजह से मयंक यादव बने घातक गेंदबाज, खुद किया बड़ा खुलासा

Mayank Yadav: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टी-20 सीरीज में मयंक यादव ने धमाल मचाया। अब वह एक सफल गेंदबाज के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। इस सफलता का श्रेय मयंक ने दो खास लोगों को दिया है।
02:13 PM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mayank Yadav: भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। वह अपनी तेज गति गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने आईपीएल में धमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि मयंक ने अपनी सफलता का श्रेय दो खास लोगों को दिया है। उन्होंने बताया था कि उन्हें पहचान दिलाने में दो खास लोगों का हाथ है।

Advertisement

मयंक यादव ने दिया श्रेय

मयंक यादव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दिवंगत कोच तारक सिन्हा और एनएस नेगी को दिया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया था कि मैं जब दिल्ली की टीम से खेलने के लिए संघर्ष कर रहा था, तब तारक सिन्हा और एनएस नेगी सर ने मेरा समर्थन किया था। इस दौरान तेज गेंदबाज ने कहा था कि आज जो कुछ भी मैं हूं वह इन दो लोगों की वजह से हूं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Advertisement

एलएसजी से मिली पहचान

शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें एलएसजी ने 20 लाख खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल सके थे। टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी थी। लेकिन साल 2024 उनके लिए शानदार रहा। केएल राहुल ने उन्हें मौका दिया। हालांकि वह इंजर्ड होने की वजह से सभी मैच नहीं खेल पाए थे। उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट अपने नाम किए। हालांकि इस दौरान मयंक ने 156 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक कर सभी को चौंकाया था। वह आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी बने थे।

बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ मयंक ने शुरुआती 2 मैच में 1-1 विकेट झटके थे। वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 8 ओवर में 32 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए। वो, पारी की पहली गेंद पर विकेट लेकर भारत के चौथे गेंदबाज भी बने। वह इस मामले में वो, भुवनेश्वर कुमार,हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह के बाद चौथे गेंदबाज बन गए। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी होने वाली 3 मैच की टेस्ट सीरीज में ट्रैवल रिजर्व के तौर पर भारतीय दल का हिस्सा बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Advertisement
Tags :
mayank yadav
Advertisement
Advertisement