होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम इंडिया को जल्द ही मिल सकता है दूसरा कुलदीप यादव, 9 विकेट लेकर मचाया तहलका

Mohamed Enaan: भारतीय अंडर 19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में मोहम्मद एनान ने भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की।
06:49 PM Oct 02, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mohamed Enaan: भारतीय अंडर 19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से फिरकी गेंदबाज मोहम्मद एनान (Mohamed Enaan) ने कमाल का प्रदर्शन किया। एनान ने अपनी फिरकी गेंदबाजी के आगे कंगारुओं को ढेर कर दिया। अब उनकी गेंदबाजी चर्चा में आ चुकी है। एनान भविष्य में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह ले सकते हैं।

Advertisement

मेहम्मद एनान ने मचाया तहलका

लेग स्पिनर मोहम्मद एनान पहली पारी में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। उन्होंने 17 ओवर में 48 रन खर्च कर 3 विकेट झटके थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कमाल कर दिया। एनान,  भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने 23 ओवर में 79 रन खर्च कर 6 विकेट झटक लिए। पहले ही टेस्ट मैच में 9 विकेट लेकर एनान ने तहलका मचा दिया। 17 साल के एनान को अंडर 19 विश्व कप में भी मौका मिल सकता है। वह लगातार घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में उन्हें भारतीय अंडर 19 टीम की ओर से खेलने का मौका मिला। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी धमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 2 मैच में 6 विकेट झटके थे।

भारत ने 2 विकेट से जीता मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 71.4 ओवर में 293 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने 296 रन बनाए थे। भारत की ओर से वैभव सूर्यवंशी ने शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में 104 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। टीम ने 214 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 2 विकेट शेष रहते हुए 214 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया और दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

Advertisement

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Open in App
Advertisement
Tags :
Ind Vs Auskuldeep yadavMohamed EnaanTeam India
Advertisement
Advertisement