whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद क्या इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी टीम में एंट्री, जमकर बहा रहा है पसीना

IND vs SL: टीम इंडिया इसी महीने के आखिरी सप्ताह में श्रीलंका के दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाएगी। इस दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के नाम का ऐलान अभी नहीं हुआ है लेकिन एक खिलाड़ी खराब मौसम में भी अभ्यास करके टीम में वापसी की राह देखने में जुटा हुआ है।
11:18 AM Jul 12, 2024 IST | mashahid abbas
गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद क्या इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी टीम में एंट्री  जमकर बहा रहा है पसीना
Gautam Gambhir

Indian Cricket Team के नए कोच गौतम गंभीर बनाए गए हैं। गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया पहला मैच श्रीलंका से खेलेगी। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 26 जुलाई से शुरू होगी। इस दौरे के लिए अभी भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है जल्द ही बीसीसीआई श्रीलंका दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर देगा। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी करने के लिए खराब मौसम में भी अपना पसीना बहा रहा है।

कौन है ये खिलाड़ी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में श्रेयस अय्यर कड़ी मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल की चैंपियन कोलकाता नाइट राईडर्स के कप्तान हैं और इसी टीम के मेंटर की जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि श्रेयस अय्यर खराब मौसम के बावजूद कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। वह टीम इंडिया में वापसी की हर संभव कोशिश में जुटे हुए हैं।

केंद्रीय अनुबंध से हो गए थे बाहर

श्रेयस अय्यर को फरवरी 2024 में बीसीसीआई ने केंद्री अनुबंध से हटा दिया था। इससे पहले इंग्लैंड में हुई टेस्ट सीरीज में उनके खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया था। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रेयस अय्यर ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

श्रीलंका दौरे पर हो सकता है टीम में चयन

भारतीय टीम इसी महीने के आखिरी सप्ताह में श्रीलंका दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने जा रही है। श्रीलंका दौरे के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही टीम का ऐलान होगा। ऐसे में श्रेयस अय्यर को जरूर उम्मीद होगी कि गौतम गंभीर उन्हें टीम में शामिल कर सकते हैं।

नए कप्तान और कोच के अंडर में खेलेगी इंडिया

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर नए कोच यानी गौतम गंभीर के अंडर में खेलती हुई नजर आएगी। गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ की जगह टीम का कोच बनाया गया है। राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में कार्यकाल खत्म हो गया था। वहीं, श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया नए कप्तान के साथ भी खेलती हुई नजर आएगी।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है इसलिए टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपे जाने की चर्चा है। वहीं, रोहित शर्मा के श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने की वजह से वनडे टीम का भी कप्तान चुना जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वनडे टीम की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: कहां देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अचानक छोड़ी कप्तानी

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो