whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं टीम इंडिया के उप कप्तान, जानें क्या है वजह

IND vs BAN Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट क्रिकेट सीरीज शुरू होगी। 2 टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच की क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी। इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि टीम के स्टार खिलाड़ी व उपकप्तान शुभमन गिल को टीम से बाहर रखा जा सकता है।
01:37 PM Sep 15, 2024 IST | mashahid abbas
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं टीम इंडिया के उप कप्तान  जानें क्या है वजह
rohit sharma shubman gill

IND vs BAN Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक के बाद अब फिर से मैदान पर उतरने जा रही है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया के उपकप्तान शुभमन गिल का टीम से बाहर रखा जा सकता है।

क्यों होंगे टीम से बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के दिग्गज उपकप्तान शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज के बाद आराम दिया जा सकता है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम से बाहर रखा जा सकता है। ये जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में दी है।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को ध्यान में रखकर दिया जाएगा आराम

रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इसलिए आराम दिया जाएगा क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 7 अक्टूबर (ग्वालियर), 10 अक्टूबर (दिल्ली) और 13 अक्टूबर (हैदराबाद) को मैच खेलना है। जबकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर को खेलेगी। ऐसे में बोर्ड टेस्ट के बाद टी20 और फिर टेस्ट क्रिकेट में उलझने से शुभमन गिल को बचाएगा। न्यूजीलैंड के बाद ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है।

तीनों फॉर्मेट में उपकप्तान हैं शुभमन गिल

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद ही शुभमन गिल को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया था। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम की कमान शुभमन गिल को दी गई थी। उन्हें टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘गौतम गंभीर दोस्त नहीं थे…’, टीममेट रहे दिग्गज खिलाड़ी ने बताया ‘सच’; क्या शुरू होगा नया विवाद?

ये भी पढ़ें: CPL 2024: RCB के इस गेंदबाज को आंख दिखाना पड़ा भारी, हेटमायर ने छक्का जड़ दिया करारा जवाब, देखें वीडियो

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो