whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: 24 मई को रवाना होगा पहला बैच, रोहित-हार्दिक समेत ये खिलाड़ी भरेंगे उड़ान

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का 2 जून से आगाज होगा। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम 2 बैच में अमेरिका की उड़ान भरेगी। पहला बैच 24 मई को रवाना होगा।
04:05 PM May 10, 2024 IST | Rajat Gupta
t20 world cup 2024  24 मई को रवाना होगा पहला बैच  रोहित हार्दिक समेत ये खिलाड़ी भरेंगे उड़ान
24 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगा पहला बैच। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का 2 जून से आगाज होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम दो चरणों में अमेरिका के लिए रवाना होगी। पहले बैच में कोचिंग स्टाफ समेत वह खिलाड़ी रवाना होंगे जिनकी टीमें IPL 2024 में प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई हैं। साथ ही दूसरे बैच में बचे हुए खिलाड़ी रवाना होंगे। BCCI सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है।

24 मई को रवाना होगा पहला बैच

टी20 विश्व कप 2024 के लिए पहला बैच 24 मई को अमेरिका की उड़ान भरेगा। अभी मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स IPL 2024 से एलिमिनेट हो चुकी हैं। ऐसे में इन टीमों के खिलाड़ी विश्व कप के लिए पहले प्रस्थान करेंगे। इन प्लेयर्स में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। इसके अलावा अन्य टीमें जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी उनके खिलाड़ी भी पहले बैच में जाएंगे। अंतिम 4 में जगह बनाने वाली टीमों के खिलाड़ी 26 मई को होने वाले फाइनल के बाद दूसरे बैच में अमेरिका के लिए निकलेंगे।

BCCI की निगरानी में रहेंगे मयंक यादव

सचिव जय शाह ने BCCI मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "देखिए ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने उस दिन कितना अच्छा खेला। अगर जसप्रीत बुमराह को हेड को गेंदबाजी करने का मौका मिलता है, तो अभ्यास करने का इससे बेहतर मौका क्या होगा?" इसके अतिरिक्त शाह ने लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव के बारे में अपडेट प्रदान किया। मयंक फिलहाल चोट के कारण टीम से बाहर हैं। IPL के 17वें सीजन की शुरुआत में यादव के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार करते हुए शाह ने खुलासा किया कि यह तेज गेंदबाज BCCI की निगरानी में रहेगा।

ये भी पढ़ें: KKR vs MI Preview: प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी कोलकाता, बुमराह को आराम दे सकती मुंबई

ये भी पढ़ें: RCB vs PBKS: ‘थैंक्यू सुनील गावस्कर…’ कोहली की विस्फोटक पारी के बाद फैंस ने मारा ताना

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो