whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

INDW Vs SAW: स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, मिताली राज के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Smriti Mandhana Records:साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने करियर के सातवां शतक बनाया है। इसी के साथ उन्होंने मिताली राज के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी ली है।
04:59 PM Jun 19, 2024 IST | News24 हिंदी
indw vs saw  स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरा शतक जड़ा  मिताली राज के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Smriti Mandhana Records: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज और ओपनर स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में लगातार अपना दूसरा शतक बनाया है। बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने 103 गेंदों में अपने करियर का सातवां शतक लगाया है। इससे पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने मैच में शतक बनाया था।

बनी ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने अपने अपने करियर का सातवां शतक बनाया है। इसी के साथ वो पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने लगातार दो वनडे मैच में शतक बनाया है। उन्होंने इस मैच में 120 गेंदों में 136 रन बनाए हैं। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 18 चौके और दो छक्के लगाए हैं।


मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी

इस शतक के साथ ही स्मृति मंधाना के वनडे क्रिकेट में 7 शतक हो गए है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान मिताली राज के वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। स्मृति मंधाना ने केवल 84 पारियों में 7 शतक बनाए हैं। वहीं, मिताली राज को 7 शतक बनाने के लिए 211 पारियां लगी थी। हरमनप्रीत कौर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 शतक बनाए हैं। इसके अलावा स्मृति मंधाना सलामी बल्लेबाज़ के रूप में 7 शतक लगाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं।

टीम में हुए दो बदलाव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया था। टीम की तरफ से अरुंधती रेड्डी ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है। उन्हें रेनुका सिंह की जगह टीम में शामिल किया गया है। अरुंधती रेड्डी तीन साल बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच खेल रही हैं। उन्होंने 2021 में भारत की तरफ से टी 20 मैच खेला था। लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- Video: आसान नहीं होगा गौतम गंभीर के कोच बनने का सफर, ये रहेगी चुनौती

ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो