खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CSK vs DC: धोनी ने क्यों नहीं दी जडेजा को स्ट्राइक, क्या माही के कारण हारी चेन्नई? सोशल मीडिया पर फैंस नाराज

IPL 2024 CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के लिए फैंस धोनी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। धोनी द्वारा जडेजा को सिंगल नहीं दिए जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।
09:12 AM Apr 01, 2024 IST | Abhinav Raj
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।
Advertisement

IPL 2024 CSK vs DC: आईपीएल 2024 के 13वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली ने चेन्नई को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे धोनी की टीम हासिल नहीं कर सकी और टीम को जीत से हाथ धोना पड़ गया। वैसे तो मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अच्छी बल्लेबाजी की है। धोनी ने इस मैच में 16 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले थे। लेकिन फिर भी इस हार के लिए माही को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, इसका कारण 18वां और 19वां ओवर है, जब धोनी ने 5 गेंदें खेलकर सिर्फ एक रन बनाया, लेकिन जडेजा को सिंगल नहीं दिया। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- CSK vs DC: मैच जीतने के बाद भी बुरी तरह फंसे ऋषभ पंत, लग गया 12 लाख रुपए का जुर्माना

आखिरी के 13 गेंदों में 46 रनों की थी दरकार

इस मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। फैंस लंबे समय से धोनी को बल्लेबाजी करते देखना चाह रहे थे, माही ने इस मुकाबले में फैंस की मुराद पूरी कर दी है। लेकिन माही से एक गलती हो गई, जिसके कारण मैच गंवाना पड़ा है। चेन्नई की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी, इस दौरान आखिरी के 13 गेंदों में उन्हें जीत के लिए 46 रनों की जरूरत थी। ये लक्ष्य आपको बड़ा लग सकता है, लेकिन जब स्ट्राइक पर महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा खड़े थे, तो इसे हासिल किया जा सकता था। सोशल मीडिया फैंस आरोप लगा रहे हैं कि माही की गलती के कारण चेन्नई मैच हार गई।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- MI vs RR Dream 11 Predictions: इन खिलाड़ियों को करे टीम में शामिल, हो सकता है तगड़ा मुनाफा

धोनी से क्या भूल हुई

जब चेन्नई को जीत के लिए 13 गेंदों में 46 रनों की जरूरत थी, इस दौरान 13वें गेंद पर धोनी ने एक भी रन नहीं बनाया। इसके बाद 19वें ओवर के दूसरे, तीसरे और चौथे गेंद पर धोनी के पास सिंगल लेने का मौका था, लेकिन उन्होंने जडेजा पर भरोसा नहीं किया और लगातार 3 गेंदों पर सिंगल लेने से इनकार कर दिया। 3 गेंदों पर सिंगल नहीं लेने के बाद, धोनी ने ओवर के 5वें गेंद पर सिंगल ले लिया। इस तरह धोनी ने 5 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाया। यहीं से मैच का रुख पूरी तरह पलट गया। धोनी के साथ नॉन स्ट्राइकर एंड पर अगर कोई गेंदबाज खेल रहा हो, जिसे बल्लेबाजी करना नहीं आता हो, तो धोनी की यह चाल समझ में आती थी, लेकिन यहां तो धोनी के सामने जडेजा थे, जो तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें:- DC Vs CSK: MS DHONI ने रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विकेटकीपर बने

जडेजा एक ओवर में जड़ चुके हैं 37 रन

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में आरसीबी के घातक गेंदबाज हर्षल पटेल को एक ही ओवर में 37 रन कूट दिए थे। उनके पास रन बनाने की क्षमता है, लेकिन फिर भी धोनी ने रन लेने से इनकार कर दिया और जब चेन्नई को 13 गेंदों में 46 रनों की जरूरत थी, तब माही ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद और 19वें ओवर में 4 गेंदें खेलकर सिर्फ 1 रन बनाया। इस कारण से माही को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया फैंस इस हार के लिए माही को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- DC vs CSK: पुराने रंग में लौटे ऋषभ पंत, खेली तूफानी पारी, T20 WC के लिए ठोकी दावेदारी

Advertisement
Tags :
CSK vs DCIPL 2024MS Dhonispecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement