CSK vs GT Dream 11 Prediction: चेपॉक की स्लो पिच पर कौन होगा गेमचेंजर? किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IPL 2024 CSK vs GT Dream 11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें पिछले साल की फाइनलिस्ट हैं। दोनों टीमें चेपॉक की स्लो पिच पर आमने-सामने होंगी। इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाने से पहले कुछ खास बातें जरूर जान लें।

featuredImage
IPL 2024 CSK vs GT Dream 11 Prediction

Advertisement

Advertisement

IPL 2024 CSK vs GT Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में आमना-सामना होगा दो ऐसी टीमों का जो अपना पहला-पहला मैच जीती हैं। साथ ही पिछले सीजन की दोनों फाइनलिस्ट भी हैं। यह दो टीमें हैं गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स। मंगलवार 26 मार्च को चेन्नई के चेपॉक में ही दोनों टीमें भिड़ेंगी और इस स्लो ट्रैक पर कौन गेमचेंजर साबित होगा यह देखना दिलचस्प होगा। अगर इस मैच से पहले आप भी ड्रीम 11 टीम बनाना चाहते हैं तो कुछ खास बातों को जरूर जानें। इस मुकाबले में आपकी टीम क्या हो सकती है और आप किसे कप्तान व उपकप्तान बना सकते हैं यह हम आपको बताएंगे।

चेपॉक के स्लो ट्रैक पर किसे मिलेगी मदद?

इस सीजन अभी तक खेले गए छह मुकाबलों में एक खास चीज रही है कि हर मैच होम टीम ने जीता है। चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी चेपॉक में लगातार दूसरा मैच खेल रही है। इस मैच में सीएसके का पलड़ा भारी है। लेकिन हेड टू हेड में गुजरात ने पांच में से तीन मुकाबले जीते हैं। यहां की पिच को स्लो ट्रैक माना जाता है। यहां 170 रन काफी माने जाते हैं। स्पिनर्स और स्विंगिंग पेसर्स को यहां फायदा मिलता है। ऐसे में अपनी ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें। यहां पिछले मैच में सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया था।

यहां उन बल्लेबाजों के फायदा मिलता है जो टेक्निकली साउंड रहते हैं। पिछले मैच में रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे जैसे बल्लेबाजों ने रन बनाए थे। वहीं आरसीबी के लिए विराट, अनुज रावत और दिनेश कार्तिक के बल्ले से रन निकले थे। ऐसे में आगामी मुकाबले में भी इन बातों का ध्यान अपनी ड्रीम 11 टीम बनाने के लिए रखें। अब जानते हैं क्या हो सकती है आपकी टीम?

ड्रीम 11 टीम क्या हो सकती है?

  • विकेटकीपर- रिद्दिमान साहा
  • बल्लेबाज- शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन
  • ऑलराउंडर- अजमतुल्लाह ओमरजई, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, रचिन रविंद्र
  • गेंदबाज- महीश तीक्षणा, मुस्तफिजुर रहमान, मोहित शर्मा

किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान?

फैंटेसी टीम में अगर आप किसी को कप्तान या उपकप्तान बनाते हैं और वो खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करता है तो उसके अधिक अंक मिलते हैं। ऐसे में पिछले मैच के हिसाब से मुस्तफिजुर रहमान सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी थे। इस मैच में आप ऑलराउंडर्स का रुख कप्तान व उपकप्तान के लिए कर सकते हैं। राशिद खान को आप उपकप्तान बना सकते हैं तो रचिन रवींद्र आपके कप्तान हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Points Table: RCB को नहीं हुआ जीत का फायदा, ऑरेंज और पर्पल कैप की शुरू हुई जंग

यह भी पढ़ें- CSK vs GT: चेन्नई में लौटा धाकड़ खिलाड़ी, क्या पिछले मैच का हीरो होगा बाहर? Playing 11 पर बढ़ी टेंशन

Open in App
Tags :