whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

GT vs PBKS: पंजाब किंग्स का सबसे खतरनाक खिलाड़ी लगातार बेंच पर, आखिर कब मौका देंगे शिखर धवन?

IPL 2024 GT vs PBKS 17th Match: पंजाब किंग्स ने सीजन की शुरुआत जरूर जीत के साथ की थी लेकिन उसके बाद टीम लगातार दो मैच हार गई। अब टीम के कॉम्बिनेशन पर थोड़ा सवाल उठ रहा है। क्योंकि टीम के पास एक खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। मगर उसे अभी तक पिछले तीन मैचों में मौका नहीं मिला है।
03:20 PM Apr 03, 2024 IST | Priyam Sinha
gt vs pbks  पंजाब किंग्स का सबसे खतरनाक खिलाड़ी लगातार बेंच पर  आखिर कब मौका देंगे शिखर धवन
IPL 2024 GT vs PBKS

IPL 2024 GT vs PBKS 17th Match: आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला गुरुवार को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम की गाड़ी थोड़ी पटरी से उतरी नजर आ रही है। टीम ने सीजन की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत से की थी। लेकिन उसके बाद आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स ने शिखर धवन की टीम को मात दी। इस टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम में स्थिरता नहीं दिखी है। इसी बीच अब नजरें उस ओर भी चली गई हैं कि पंजाब ने एक अपने खतरनाक खिलाड़ी को अभी तक मौका ही नहीं दिया है।

कौन है वो खिलाड़ी?

दरअसल पंजाब के तीनों मैचों में अभी तक वो खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरा है। वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि जिम्बाब्वे का स्टार सिकंदर रजा है। रजा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक भी ली थी। इसके अलावा उनका इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड शानदार है। पर उनको अभी तक बेंच पर ही बैठना पड़ा है। पिछले सीजन भी रजा सिर्फ 7 मैच ही खेले थे और उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई थी। वहीं इस सीजन अभी उन्हें पहले मैच का इंतजार है।

शिखर धवन कब देंगे मौका?

दरअसल सिकंदर रजा के लिए चार विदेशी खिलाड़ी खेलने का रूल विलेन बना हुआ है। पंजाब के पास जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन और कगिसो रबाडा के रूप में स्टार खिलाड़ी हैं। इसी के चलते रजा की जगह बन नहीं पा रही है। लेकिन बेयरस्टो की अगर पिछले मैच की पारी को छोड़ दें तो वह अच्छी लय में दिखे नहीं हैं। जबकि रजा एक ओपनर के तौर पर भी खेल सकते हैं। वह एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज भी हैं और वह फिनिश भी कर सकते हैं। इन सभी बातों के साथ-साथ वह एक अच्छे स्पिन गेंदबाज भी हैं। पंजाब को गुजरात के खिलाफ हर हाल में जीत की दरकार है। इस मैच में कप्तान धवन उन्हें मौका दे सकते हैं।

सिकंदर रजा के आंकड़ों पर एक नजर

आपको बता दें कि सिकंदर रजा ने पिछले सीजन पंजाब किंग्स के लिए सात मैच ही खेले थे लेकिन वह अहम कड़ी साबित हुए थे। एक दो मैच में उन्होंने टीम को जीत भी दिलाई थी। रजा ने 7 मैचों में एक अर्धशतक के साथ 139 रन बनाए थे और तीन विकेट भी लिए थे। 57 उनका बेस्ट स्कोर था। मगर रजा के इंटरनेशनल क्रिकेट के आंकड़े शानदार हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 81 टी20 इंटरनेशनल की 77 पारियों में 1854 रन बनाए। साथ ही 58 विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं। वह दुनियाभर की अन्य टी20 लीग भी खेलते हैं और उनके ओवरऑल टी20 आंकड़े जबरदस्त हैं। रजा ने 225 टी20 मैचों में 4625 रन बनाने के साथ 133 विकेट भी झटके हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: IPL से सीधे टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री! क्या भारत को मिलेगा सरप्राइज पैकेज

यह भी पढ़ें- IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स को तगड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो