whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: आज हारी तो गुजरात टाइंटस का खेल हो जाएगा खत्म, केकेआर करेगी प्लेऑफ से बाहर

Gujarat Titans Playoff Chances IPL 2024: गुजरात टाइटंस की टीम आज केकेआर के खिलाफ अहम मुकाबला खेलेगी। इसमें हार के बाद जीटी का सफर खत्म हो जाएगा।
06:56 PM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024  आज हारी तो गुजरात टाइंटस का खेल हो जाएगा खत्म  केकेआर करेगी प्लेऑफ से बाहर
IPL 2024 Gujarat Titans Playoff Chances GT vs KKR

Gujarat Titans Playoff Chances IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ की रेस रोचक हो गई है। लीग के 8 मुकाबले बचे हैं, लेकिन अब तक सिर्फ एक ही टीम क्वालीफाई कर पाई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सोमवार को उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से है। टाइटंस के लिए प्लेऑफ की रेस काफी चुनौतीपूर्ण है। आज अगर वो हारती है तो प्लेऑफ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी।

क्या है गुजरात टाइटंस का गणित 

पॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस की टीम 12 में से 7 मुकाबले हारकर आठवें स्थान पर है। इसे अब आखिरी स्थान भी समझा जा सकता है क्योंकि नौवें (MI) और दसवें (PBKS) नंबर की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं। जीटी के पास 10 अंक हैं और -1.063 की नेट रन रेट है। गुजरात टाइटंस को यदि प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो पहले केकेआर, फिर सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे।

इन दोनों मुकाबलों में जीत के बाद टाइटंस के पास 14 अंक हो सकते हैं, लेकिन उसके बावजूद उसका भविष्य दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा क्योंकि 14 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स और सन राइजर्स हैदराबाद पहले ही मौजूद हैं। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भी 12 अंकों के साथ रेस लगी हुई है। इन टीमों के भी एक-एक मुकाबले जीतते ही 14 पॉइंट हो जाएंगे। ऐसे में यदि जीटी अपने दोनों मुकाबले जीत भी जाती है तो उसे नेट रन रेट से चुनौती मिल सकती है।

आज हारी तो खेल होगा खत्म 

गुजरात टाइटंस को आज का मैच करो या मरो के हिसाब से खेलना होगा। यदि जीटी केकेआर से आज का मैच हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में उसे इस मैच में न सिर्फ जीत, बल्कि बड़े अंतर वाली जीत की ओर देखना होगा। गुजरात टाइटंस का प्लेऑफ में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि ये नामुमकिन नहीं है और क्रिकेट में कुछ भी संभव है।

पिछले सीजन टॉप पर थी जीटी 

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस की टीम पिछले सीजन में टॉप पर थी। जीटी ने 14 में से 10 मुकाबले जीतकर 20 पॉइंट हासिल किए थे। हालांकि उसे फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। सीएसके ने डीएलएस मेथड से 5 विकेट से शिकस्त दी थी। इस बार जीटी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। अब उसका भविष्य दूसरी टीमों के हाथ में आ गया है। देखना होगा कि टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाती है या नहीं।

ये भी पढ़ें: IRE vs PAK: शाहीन अफरीदी से अफगानिस्तान के फैन ने की बदतमीजी, वीडियो आया सामने 

ये भी पढ़ें: IRE VS PAK: फ्लॉप हुए बाबर, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने पार लगाई नैया,आयरलैंड को हराया 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: नीदरलैंड ने किया स्क्वाड का ऐलान, बड़े नाम गायब, तूफानी बल्लेबाज माइकल लेविट की एंट्री 

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: 18.1 ओवर में चेज… 18 रन से जीत की जरूरत नहीं, बेंगलुरु इसके बिना भी कर सकती है क्वालीफाई

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो