चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, जानें अब कैसे करेगी क्वालिफाई

Gujarat Titans Playoff Qualification Scenario IPL 2024: आईपीएल में गुजरात टाइटंस की राहें मुश्किल हो गई हैं। टीम को अपनी चौथी हार मिली है। टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया। इसके बाद प्लेऑफ में क्वालिफाई करना चुनौती बन गया है।
10:14 PM Apr 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Gujarat Titans IPL 2024
Advertisement

Gujarat Titans Playoff Qualification Scenario IPL 2024: गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 में मुश्किल में दिखाई दे रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में टाइटंस को कैपिटल्स ने घर में घुसकर हराया। शुभमन गिल की टीम की ये 7 मैचों में चौथी हार थी। अब टाइटंस पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके पास महज 6 पॉइंट्स हैं।

Advertisement

अब उसके लिए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना काफी मुश्किल हो गया है। हालांकि अब भी उसके पास प्लेऑफ में जाने का चांस है, लेकिन इसके लिए उसे आने वाले सभी मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। आइए जानते हैं कि गुजरात टाइटंस अब प्लेऑफ में कैसे क्वालिफाई कर सकती है।

सातों मुकाबलों में दर्ज करनी होगी जीत

गुजरात टाइटंस के पास अब 7 मुकाबले बचे हैं। टाइटंस को प्लेऑफ में सीधे क्वालिफाई करने के लिए इन सातों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। इससे उसके पास 20 अंक हो जाएंगे और वह टॉप-4 टीमों में भी आसानी से आ सकती है।

Advertisement

कम से कम 5 मुकाबले जीते गुजरात टाइटंस

हालांकि टाइटंस के लिए अपने सभी मुकाबले जीतना आसान नहीं होगा। जिस तरह से उसका खराब प्रदर्शन जारी है, उसे देखते हुए तो यही कहा जा सकता है। फिर भी टाइटंस को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए 7 में से कम से कम 5 मुकाबलों में तो जीत दर्ज करनी ही होगी। इससे उसके पास 16 पॉइंट्स हो जाएंगे। आईपीएल में क्वालिफाई करने का कटऑफ आमतौर पर 16 पॉइंट्स माना जाता है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: दिनेश कार्तिक ठोक रहे विश्व कप की दावेदारी, टूर्नामेंट में शर्मनाक हैं आंकड़े

16 पॉइंट्स की कटऑफ

ऐसे में टाइटंस क्वालिफाई कर सकती है, लेकिन कभी-कभी 16 पॉइंट्स के साथ दो टीमों के बीच मामला नेट रन रेट पर फंस जाता है। ऐसे में टाइटंस को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि बड़ी जीत भी पकड़नी होगी। इससे वह संभावित खतरे से बच सकती है। बताते चलें कि पिछले साल मुंबई इंडियंस चौथे स्थान पर रही थी। उसके पास 16 पॉइंट्स थे। ऐसे में उसने माइनस नेट रन रेट होने के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऋषभ पंत ने एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, रवि शास्त्री बोले- What A…! देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: मुंबई इंडियंस के 3 प्लेयर्स का विश्व कप खेलना तय, जानें इनका प्रदर्शन

Advertisement
Tags :
gujarat titansIPL 2024
Advertisement
Advertisement