whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मैंने सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए, इसलिए रिजेक्ट हुआ..' गौतम गंभीर का अपने करियर पर बड़ा दावा

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल 2024 में केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर ने अपने शुरुआती करियर के संघर्ष की कहानी बताई है। गंभीर का कहना है कि उन्होंने कभी सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए, जिसके चलते उनको रिजेक्ट भी होना पड़ा था।
09:26 AM May 21, 2024 IST | Vishal Pundir
 मैंने सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए  इसलिए रिजेक्ट हुआ    गौतम गंभीर का अपने करियर पर बड़ा दावा
ipl 2024 kkr vs srh Gautam Gambhir said I Did Not Touch Selectors Feet

Gautam Gambhir: आईपीएल 2024 में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर के रूप में काम कर रहे हैं। गौतम की केकेआर में वापसी के बाद से ही इस सीजन टीम का प्रदर्शन ही बदल गया। केकेआर प्लेऑफ में पहुंच गई है और टीम का क्वालिफायर 1 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होने वाला है। जिसका काफी हद तक श्रेय गौतम गंभीर को भी जाता है जिस तरह से मिलकर उन्होंने टीम के साथ काम किया है। अक्सर गौतम अपने बेबाक बयान की वजह से चर्चाओं में रहते हैं। वहीं एक बार फिर से गौतम ने टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया है जिससे फिर उनके बयान की चर्चा होने लगी है।

गौतम ने बताई अपने क्रिकेट करियर के संघर्ष की कहानी

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के साथ यूट्यूब पर एक चौट शो के दौरान बताया कि जब मैंने अपने पहले अंडर-14 टूर्नामेंट के लिए प्रयास किया तब मेरा चयन इसलिए नहीं हो सका क्योंकि मैंने सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए थे। उस वक्त मेरी उम्र 13 या 14 साल होगी। उसके बाद मैंने खुद से वादा किया कि मैं कभी सेलेक्टर्स के पैर नहीं पकडूंगा। आज भी मैं खिलाड़ियों को अपने पैर छूने नहीं देता हूं।

ये भी पढ़ें:- ‘मुझे पाकिस्तानी फैंस पसंद है’, T20 WC 2024 से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान

गंभीर ने आगे बताया कि जब मैं अपने करियर के शुरुआती दिनों में असफल हुआ था तो लोग मुझे कहते थे कि मैं अच्छे परिवार से आता हूं तो मुझे क्रिकेट खेलने की क्या जरूरत है और मुझे अपने पिता का बिजनेस संभालना चाहिए। लोगों को मेरे बारे में यहीं धारणा थी लेकिन मेरे लिए भारत के लिए क्रिकेट खेलना अहम था।

केकेआर को 2 बार बनाया चैंपियन

भारतीय टीम के साथ-साथ गौतम गंभीर ने केकेआर के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया था। गंभीर ने अपनी कप्तानी में पहली बार केकेआर को चैंपियन बनाया था। सबसे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने साल 2012 में आईपीएल खिताब को अपने नाम किया था। इसके अलावा साल 2014 में दूसरी बार केकेआर चैंपियन बनी थी। इस साल भी टीम की कमान गंभीर के हाथों में थी। वहीं एक बार फिर से केकेआर खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो