खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव के बिना कैसी होगी MI की प्लेइंग 11, क्या अर्जुन तेंदुलकर को मौका देंगे हार्दिक?

IPL 2024 MI Probable Playing 11 Without Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव का आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों में ना खेलना लगभग तय है। ऐसे में टीम की प्लेइंग 11 क्या होगी इस पर चर्चा जोरों से हो रही है। नए कप्तान हार्दिक पांड्या कौन से 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।
04:08 PM Mar 20, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Mumbai Indians Probable Playing 11
Advertisement

IPL 2024 Mumbai Indians Probable Playing 11: मुंबई इंडियंस की टीम एक दशक से भी ज्यादा समय के बाद आईपीएल के किसी सीजन में रोहित शर्मा के अलावा किसी कप्तान के नेतृत्व में उतरने जा रही है। पिछले दोनों सीजन में गुजरात टाइटंस को फाइनल तक ले जाने और 2022 में चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पांड्या की ना ही टीम में वापसी हुई, बल्कि कप्तानी भी मिल गई। ऐसे में हार्दिक का टीम को लेकर रुख क्या होगा और वह किन 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारते हैं यह देखना दिलचस्प होगा। जबकि सूर्यकुमार यादव का शुरुआती कुछ मैच मिस करना तय है। मुंबई की टीम आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी।

Advertisement

कौन लेगा सूर्यकुमार यादव की जगह?

अगर पिछले साल के लिहाज से मुंबई की प्लेइंग 11 देखें तो सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा तीनों खेलते दिखे थे। मगर सूर्या अगर होते तो इस बार हार्दिक के आने से वढेरा का पत्ता कट सकता था। मिडिल ऑर्डर में हार्दिक टीम में आ गए हैं और अब सूर्या उपलब्ध नहीं होंगे तो वढेरा को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। इसके अलावा अर्जुन तेंदुलकर को बैटिंग में हार्दिक कोई रोल देते हैं या नहीं यह भी देखना होगा।

क्या अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा मौका?

टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या युवाओं को और किन युवाओं को मौका देते हैं यह देखना दिलचस्प होगा। मुंबई के पास कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ कई अनकैप्ड खिलाड़ियों का जमावड़ा है। उसी में से एक हैं अर्जुन तेंदुलकर। अर्जुन को पिछले सीजन रोहित ने डेब्यू का मौका दिया था। चार मैच में वह सिर्फ 3 विकेट ले पाए थे और काफी महंगे साबित हुए थे।

Advertisement

हालांकि उनकी लेफ्ट आर्म की स्विंगिंग डिलीवरीज की चर्चा काफी थी। मगर वह स्पीड के कारण काफी आलोचनाओं का शिकार हुए। कई लोगों ने उन्हें बैटिंग में भी प्रमोट करने की बात कही। एक मैच में उन्होंने कुछ सिक्सर लगाकर जलवा दिखाया था। मगर अब हार्दिक के नेतृत्व में उन्हें मौका मिलता है या नहीं यह बड़ी बात होगी। अगर मौका मिला भी तो रोल क्या होगा यह भी देखना दिलचस्प होगा।

मुंबई इंडियंस का स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहाल वढेरा, गेराल्ड कोएट्जी, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, ल्यूक वुड, रोमारियो शेफर्ड।

MI की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहाल वढेरा, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्जी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सरफराज खान या मुशीर खान, MI में हो सकती है धाकड़ एंट्री! SKY पर पूरे सीजन से बाहर होने का खतरा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: RCB से पहले ये 3 टीमें बदल चुकी हैं नाम; SRH को हुआ इसका फायदा, ट्रॉफी पर जमाया था कब्जा

Advertisement
Tags :
arjun tendulkarhardik pandyaIPLIPL 2024mumbai indians
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement